1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sit will question sho tilakdhari saroj for raping a girl in lalitpur pali police station nrj

लल‍ितपुर में गैंगरेप की शिकार किशोरी से रेप के आरोप में SHO तिलकधारी सरोज से SIT करेगी सवाल, जानें अपडेट

अपर पुलिस महानिदेशक ने बीते मंगलवार को एसआईटी का गठन किया था. आरोप है कि 22 अप्रैल को पाली के चार लोगों ने किशोरी को भोपाल ले गए और वहां गैंगरेप किया था. मां ने बेटी को खोजने के लिए एसपी से गुहार लगाई थी. ऊपर से दबाव आने पर किशोरी की मौसी 26 अप्रैल को आरोपितों के साथ किशोरी को लेकर थाने पहुंची.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सांकेत‍िक तस्‍वीर
सांकेत‍िक तस्‍वीर
File Photo

Lalitpur News: ललितपुर के पाली थाने में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के साथ रेप मामले की जांच एसआईटी कर रही है. इस मामले में अब आरोपित एसएचओ तिलकधारी सरोज से एसआईटी के अध‍िकारी पूछताछ करेंगे. यह मामला अब काफी हाइप्रोफाइल हो चुका है.

इस मामले में कब, क्‍या हुआ

अपर पुलिस महानिदेशक ने बीते मंगलवार को एसआईटी का गठन किया था. आरोप है कि 22 अप्रैल को पाली के चार लोगों ने किशोरी को भोपाल ले गए और वहां गैंगरेप किया था. मां ने बेटी को खोजने के लिए एसपी से गुहार लगाई थी. ऊपर से दबाव आने पर किशोरी की मौसी 26 अप्रैल को आरोपितों के साथ किशोरी को लेकर थाने पहुंची. पूछताछ के बाद पुलिस ने मां के बजाए किशोरी को उसकी मौसी के साथ भेज दिया. 27 अप्रैल को थाना प्रभारी ने किशोरी को थाने बुलाया और अपने कमरे में रखा. मां के अनुसार, रात में उसके साथ थानेदार ने रेप किया. इसके बाद उसे दोबारा मौसी के सुपुर्द कर दिया था. मौसी ने दो दिन उसे अपने पास रखा. इसके बाद 30 अप्रैल को थानेदार ने उसे बुलवाकर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया था. काउंसिलिंग के दौरान किशोरी ने अपने साथ हुई दरिंदगी की पूरी जानकारी दी. यह बात जब मीड‍िया में पहुंची तो मामले ने तूल पकड़ लिया.

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने जताई थी नाराजगी

इसके बाद एसपी ने किशोरी से बातचीत के बाद थाना प्रभारी तिलकधारी सरोज, पीड़िता की मौसी सहित सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. बाद में सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. मामले में इंस्पेक्टर के निलंबन के साथ व 28 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर किए गए. इस वारदात के कुछ देर बात झांसी से कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कांड पर नाराजगी जतायी. इसी के बाद अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन ने नए सिरे से जांच कराने के लिए एसआईटी का गठन किया था. अब ललितपुर में एसएचओ तिलकधारी सरोज से एसआईटी पूछताछ करेगी. इसके लिए ललितपुर में एसआईटी की टीम ने डेरा भी डाल दिया है. जेल में बंद एसएचओ तिलकधारी से गैंगरेप की शिकार महिला से रेप करने को लेकर पूछताछ की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें