1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ruckus in bhu clash between rajaram and birla hostel students and bhu chowki in charge injuried in varanasi slt

Varanasi: BHU में दो हॉस्टल्स के स्टूडेंट्स में जमकर हुई मारपीट और पत्थरबाजी, कई चोटिल

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में मामूली विवाद को लेकर राजाराम और बिड़ला हॉस्टल के छात्र आमने-सामने हो गए. देखते ही देखते दोनों हॉस्टलों के छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान पेट्रोल बम चले और हवाई फायरिंग भी हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BHU में दो हॉस्टल्स में जमकर मारपीट
BHU में दो हॉस्टल्स में जमकर मारपीट
twitter

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. मामूली विवाद के बाद राजाराम और बिड़ला हॉस्टल के छात्र आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते दोनों हॉस्टलों के छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई. मामला यहीं खत्म नहीं हुआ बाद में दोनों तरफ से पेट्रोल बम और हवाई फायरिंग भी हुई.

घटना की खबर मिलते ही कई थानों की पुलिस और प्रॉक्टोरियल बोर्ड तुरंत मौके पर पहुंचा और हालात को कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन गुस्साए छात्रों ने पुलिस की एक न सुनी और फायरिंग और पत्थरबाजी जारी रखी. इस विवाद में चौकी इंचार्ज राजकुमार पांडे के हाथ-पैरों में भी चोट लग गई.

मामलू बात को लेकर विवाद

बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय में एक सितंबर से अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं शुरू होनी हैं. हॉस्टल का आवंटन होना है. गुरुवार दोपहर में अंतिम वर्ष के अलावा सभी कक्षाएं चलाने की मांग को लेकर छात्रों ने सिंह द्वार पर धरना दिया था. जिसके बाद रात में राजाराम हॉस्टल में छात्र आपस में बातचीत कर रहे थे. इसी बीच, मामूली कहासुनी पहले विवाद और फिर संघर्ष में बदल गई. दोनों ओर से सैकड़ों छात्र आमने-सामने हो गए थे. पत्थरबाजी में कई छात्रों को चोटें आई हैं.

पत्थरबाजी की है चौथी घटना

बता दें कि बीएचयू परिसर में बीते आठ महीने में यह मारपीट, पत्थरबाजी की चौथी घटना है. हर बार मारपीट के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त, दुरूस्त करने और माहौल को शांतिमय करने के बड़े-बडे़ दावे भी किए जाते हैं, लेकिन इन दावों पर ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती है. लिहाजा आए दिन छात्रों इस तरह की घटना सामने आती है.

स्टूडेंट्स के बीच हुई पत्थरबाजी

BHU के प्रोफेसर डॉ. आनंद चौधरी मे बताया कि हालात फिलहाल काबू में हैं. दोनों गुटों को समझाने की कोशिश की जा रही है. काशी जोन के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि दो हॉस्टल्स के स्टूडेंट्स के बीच मारपीट और पत्थरबाजी की घटना हुई. दोनों पक्षों की तरफ से ही शिकायत दर्ज कराई गई है. सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा.

23 मार्च 2021- लालबहादुर शास्त्री और बिड़ला हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट

27 जून 2021- मेडिकल छात्रों और बिडला हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट 

16 अगस्त 2021- बीएचयू एलडी गेस्ट हाउस के पास छात्रा संग छेड़खानी, मारपीट

26 अगस्त 2021- बिड़ला सी और राजाराम हॉस्टल के छात्रों के बीच मारपीट, पत्थरबाजी, पेट्रोल बम चले

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें