1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. raj thackeray congratulates up cm yogi adityanath for removed the loudspeakers from religious places rkt

यूपी में धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर उतरने से महाराष्ट्र की सियासत में आया तूफान, राज ठाकरे ने कही बड़ी बात

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Raj Thackeray
Raj Thackeray
फाइल फोटो

Uttar Pradesh News: पूरे देश में इस समय धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर सियासत गरमाई हुई है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकर हटाने का आदेश दिया है, जिसका अब असर भी देखने को मिलने लगा है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की सख्ती के बाद धार्मिक स्थलों पर लगे कुल 10923 अवैध लाउडस्पीकर हटवाए गए. इसके अलावा 35 हजार से अधिक लाउडस्पीकर की आवाज कम कराई गई. इसी बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए लिखा कि "धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं." उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए आगे लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 11 हजार अवैध लाउडस्पीकर उतारे गए हैं.

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि लाउडस्पीकर के प्रयोग के लिए जो दिशा-निर्देश दिए गए हैं, उनका कड़ाई से अनुपालन कराया जाए. बता दें कि राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक राज्य में धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया है, जिससे राज्य में इस मुद्दे पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है. उनकी मांग को मानने से इनकार करते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने गेंद को केंद्र के पाले में डाल दिया है और कहा कि चूंकि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर निर्देश उच्चतम न्यायालय से आया है, इसलिए केंद्र सरकार को इसके लिए दिशानिर्देश बनाने चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें