1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. radha mohan singh reached varanasi to attend bjps training camp sht

Varanasi News: BJP के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने काशी पहुंचे राधा मोहन सिंह, गिनाई पार्टी की खूबियां

वाराणसी में 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमें में शामिल होने प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह वाराणसी पहुंचे. संगठन को मजबूत करने को लेकर आयोजित हुए प्रशिक्षण शिविर में योगी सरकार के मंत्री रविन्द्र जायसवाल के साथ वाराणसी महानगर के तमाम विधायक और संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने पहुंचे राधा मोहन सिंह
प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने पहुंचे राधा मोहन सिंह
Prabhat khabar

Varanasi News: प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह बीजेपी के 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने वाराणसी पहुंचे. संगठन को मजबूत करने को लेकर आयोजित हुए प्रशिक्षण शिविर में योगी सरकार के मंत्री रविन्द्र जायसवाल के साथ वाराणसी महानगर के तमाम विधायक और संगठन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

राधामोहन सिंह ने उद्घाटन सत्र किया संबोधित

राधामोहन सिंह ने उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (bjp) देश की एक ऐसी वैचारिक पार्टी है, जिसमें लोकतंत्र कायम है. राधा मोहन सिंह ने कहा कि हमने हमेशा वसुधैव कुटुंबकम और अतिथि देवों भव की बात कही है.

यूपी में आयोजित किए जा रहे प्रशिक्षण शिविर

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, बीजेपी का इतिहास जनसंघ की शुरुआत से है. 1980 में भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई. प्रतिवर्ष बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण होता है. पूरे देश में एक प्रशिक्षण अभियान चलता है. चुनाव ख़त्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के हर जिले में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. इन शिविरों में 15 सत्र है, जिनमे 15 निर्धारित विषयों पर किसी एक विषय पर पार्टी द्वारा नामित पदाधिकारी अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

10 मई तक चलेगा शिविर

प्रदेश में यह शिविर 10 मई तक चलेगा. सभी लोग इन तीन दिवसीय कार्यक्रम में एक साथ ही रहते हैं. रात्रि विश्राम भी यहीं होता है. इसी क्रम में तीन दिवसीय प्रशिक्षण का उद्घाटन शनिवार को महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय की अध्यक्षता में वाराणसी के परेड कोठी कैंट स्थित होटल प्रताप पैलेस में भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय व डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित करके हुआ.

जगदीश त्रिपाठी ने किया पहले सत्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन

पहले सत्र में हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन महानगर महामंत्री जगदीश त्रिपाठी ने किया. प्रशिक्षण में आए अभ्यागतों का महिला मोर्चा की कार्यालय मंत्री नेहा कक्कड़ ने तिलक से स्वागत किया. प्रथम सत्र में डॉ राकेश त्रिवेदी, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल व डॉक्टर दयाशंकर मिश्र 'दयालु', विधायक और पूर्व राज्यमंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, केदारनाथ सिंह, अशोक चौरसिया, नवरतन राठी, प्रदीप अग्रहरि, अशोक तिवारी, डॉक्टर सुदामा पटेल, नम्रता चौरसिया, डॉ राजेश त्रिवेदी, डॉक्टर सुनील मिश्रा उपस्थित रहे.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें