1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. new currency 200 500 and 2 thousand notes coming out of ancient shiva temple well kuyen se rupaye amh

UP NEWS : ...और कुएं से निकलने लगे दो हजार-पांच सौ के नोट उसके बाद...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP NEWS
UP NEWS
संवाद
  • सूखे प्राचीन कुएं के अंदर से दो सौ, पांच सौ और दो हजार के नए करेंसी के नोट पड़े दिखे

  • लड़कों ने धागे में लभेर के फलों के गुच्छे बांधकर लटकाया तो कई नोट चिपक आए

  • नोट निकलने की खबर आसपास गांवों में आग की तरह फैल गई

UP NEWS : कहावत तो छप्पर फाड़ कर देने की है लेकिन कानपुर के भीतरगांव कस्बे के पसेमा गांव में कुछ अलग ही हो रहा है. मंगलवार दोपहर तब हड़कंप मच गया जब एक सूखे प्राचीन कुएं के अंदर से दो सौ, पांच सौ और दो हजार के नए करेंसी के नोट पड़े दिखे. कुछ लड़कों ने धागे में लभेर के फलों के गुच्छे बांधकर लटकाया तो कई नोट चिपक आए.

कुएं के अंदर से नोट निकलने की खबर आसपास गांवों में आग की तरह फैल गई. देखते ही देखते कुएं के पास भीड़ जुटनी शुरू हुई. ग्रामीणों के मुताबिक कुएं के अंदर से हजारों रुपये निकल चुके हैं. अनोखा नजारा देखने व पैसे निकालने के लिए क्षेत्रीय लोगों की भीड़ इकट्टठा हो गई है. पसेमा ग्राम प्रधान महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि गांव किनारे प्राचीन शिवमंदिर है. उसी परिसर में ही खंडहर में तब्दील चालीस फीट गहरा सूखा कुआं है.

मंगलवार दोपहर कुछ लड़के मंदिर परिसर में खेल रहे थे. तभी कुछ लड़कों ने कुएं में झांका तो नोट जैसे पड़े दिखे. इसके बाद लड़कों ने लभेर के चिपचिपे फलों को धागे में बांधकर कुएं में लटकाया तो सौ, दो सौ, पांच सौ और दो हजार के नोट निकले. फिर कुएं के अंदर से नोट निकालने की होड़ मच गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुएं के अंदर खरपतवार भरा पड़ा है. टार्च की रोशनी से देखने पर अभी भी कुएं के अंदर नोट पड़े दिख रहे हैं.

अंदर एक मोबाइल भी दिख रहा है. पूछे जाने पर साढ़ थानाध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि उन्हें कुएं से नोट निकलने की कोई जानकारी नहीं है. भीतरगांव चौकी प्रभारी को भेज कर पता कराता हूं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें