1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. name of state president and organization minister will soon be announced in up bjp nrj

यूपी बीजेपी संगठन में बड़े फेरबदल की तैयारी, प्रदेश अध्‍यक्ष और संगठन मंत्री के नाम पर जल्‍द लगेगी मुहर

वर्तमान में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह के विधायक चुने जाने और फिर मंत्री बनने के बाद से ही उनके पद पर क‍िसी और को बैठाने की तैयारी जा रही है. वहीं, प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यूपी के बाहर कहीं और का जिम्‍मा मांगा है, अब पार्टी में नए चेहरे की तलाश की जा रही है.

By Neeraj Tiwari
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
Prabhat Khabar

UP BJP News: व‍िधानसभा चुनाव के बाद से भाजपा के प्रदेश संगठन में फेरबदल की बात होती रही है. वर्तमान में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह के विधायक चुने जाने और फिर मंत्री बनने के बाद से ही उनके पद पर क‍िसी और को बैठाने की तैयारी जा रही है. वहीं, प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने यूपी के बाहर कहीं और का जिम्‍मा मांगा है, इस वजह से भी पार्टी में उनके पद पर चेहरे की तलाश की जा रही है. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि जल्‍द ही इन दोनों ही पदों पर नामों का चयन कर लि‍या जाएगा.

2024 के चुनाव पर पैनी 'नजर'

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद पार्टी 2024 के चुनाव को लेकर क‍िसी तरह की कमी नहीं होने देना चाहती. ऐसे में पार्टी यूपी संगठन में इन दोनों ही पदों पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पार्टी को इसके लिए ऐसे चेहरों की तलाश है जो आने वाले समय को देखते हुए पार्टी के संगठन को उत्‍तर प्रदेश में नई द‍िशा दे सके. इसके लिए पूरी कोश‍िश की जा रही है क‍ि साल 2024 में होने वाले संसदीय चुनाव में पार्टी को क‍ि सी तरह के नुकसान का सामना न करना पड़े.

इसी सप्‍ताह लगेगी मुहर? 

पार्टी के सूत्रों ने बताया क‍ि इन नए चेहरों की तलाश के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ मंथन के दौर पर है. इन दोनों हीइ अहम पदों पर चयन के ल‍िए पार्टी की ओर से चिंतन क‍िया जा रहा है. संभावना है क‍ि पार्टी वर्तमान में प्रदेश संगठन मंत्री के पद का निर्वहन कर रहे सुनील बंसल को द‍िल्‍ली या फिर क‍िसी नई चुनौती वाली जगह पर नई जिम्‍मेदारी दे सकती है. अब देखना है क‍ि इन रिक्‍त होने वाले पदों पर क‍िसके नाम पर मुहर लगने वाली है. हालांक‍ि, हमेशा ही चुनाव की तैयारी में व्‍यस्‍त रहने वाली पार्टी कही जाने वाली बीजेपी के प्रदेश स्‍तर पर नए कार्यक्रमों की घोषणा रुकी हुई है. ऐसे में संभावना है क‍ि इसी सप्‍ताह पार्टी दो नए चेहरों के नामों का ऐलान कर दे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें