1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. mukhtar ansari latest updates up police to take mukhtar ansari custody punjab vikash dubey cm yogi amh

Mukhtar Ansari Latest Updates : यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को लेकर रवाना, भाई ने कहा- कहीं षड्यंत्र…

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mukhtar Ansari News
Mukhtar Ansari News
pti
  • मुख्‍तार को बांदा पुलिस पंजाब से यूपी ला रही है

  • सांसद अफजाल अंसारी ने जताई षड्यंत्र की आशंका

  • बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को आज योगी सरकार अपने प्रदेश लाएगी

Mukhtar Ansari Latest Updates : उत्तर प्रदेश के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को आज योगी सरकार अपने प्रदेश ला रही है. अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम रोपड़ जेल से निकल चुकी है. पुलिस की टीम रोपड़ जेल के दूसरे गेट से निकली है.

इससे पहले रोपड़ जेल प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण किया और इसके बाद मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को सौंपने का काम किया. 5 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार का मेडिकल परीक्षण किया. मुख्तार को जेल के बाहर खड़ी एंबुलेंस में बैठाया गया. एंबुलेंस के पीछे यूपी पुलिस की दो एस्कार्ट गाड़ी है जिसके पीछे वज्र वाहन है.

इधर, मुख्तार अंसारी के बड़े भाई और गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मुख्तार अंसारी को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसपर सबका ध्यान आकर्षित हो गया. दरअसल उन्होंने उत्तर प्रदेश की जेल में रखे जाने के दौरान कोई षड्यंत्र रचे जाने की आशंका व्यक्त की है.

इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि पंजाब सरकार ने हर संभव कोशिश की कि मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में किसी भी अपराधी को बख्‍शा नहीं जाएगा, माफियाराज समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और राज्य में कानून-व्यवस्था कायम रहेगी.

नाम न उजागर करने की शर्त पर पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीआई से बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पंजाब के रोपड़ जिले की जेल में बंद गैंगस्टर एवं मऊ से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लाने के लिए पीएसी की एक कंपनी के अलावा अत्याधुनिक हथियारों से लैश करीब 80 पुलिस जवानों का एक दल पंजाब गया है.

वहीं, रविवार को दिल्ली से आए इंजीनियरों ने बांदा जेल के सीसीटीवी कैमरों व जैमर को चेक करने का काम किया, उसमें जो भी कमी थी उसे ठीक करने का काम किया. प्रभारी जेल अधीक्षक प्रमोद तिवारी ने बताया कि मुख्तार को रखे जाने वाली जेल की बैरक (15 नंबर) में रोशनी, पेयजल व्यवस्था और साफ-सफाई दुरुस्त कराने का काम जेल प्रशासन की ओर से किया गया है. इस बैरक में अन्य बंदी नहीं पहुंच पाएंगे और तीन बंदी रक्षक बैरक के अंदर भी तैनात रखे जाएंगे. बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को आज योगी सरकार उत्तर प्रदेश के जेल में शिफ्ट करने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

यहां चर्चा कर दें कि मुख्तार अंसारी एक मामले में पंजाब की रोपड़ जेल में बंद थे. अंसारी को लाने के लिए राज्य सरकार और पंजाब सरकार के बीच सुप्रीम कोर्ट तक मामला चला. 26 मार्च को शीर्ष कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया था. कोर्ट ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार को दो सप्ताह में उत्तर प्रदेश भेजने का निर्देश दिया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें