1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up rajya sabha election 2022 bjp candidates decided in core committee meeting sht

BJP कार्यसमिति की बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी पर जोर, CM योगी ने कार्यकर्ताओं से की ये अपील

सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'अगले चुनाव की भाव भूमि हमें अभी से तैयार करनी होगी और एक बार फ‍िर से लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ना है.'

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
Twitter

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 11 रिक्त सीटों को भरने के लिए नामांकन प्रक्रिया 24 मई से शुरू हो चुकी है. ऐसे में बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव (UP Rajya Sabha Election 2022) को लेकर आज, 29 मई को कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई. जहां सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को अभी से 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रेरित किया.

सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'अगले चुनाव की भाव भूमि हमें अभी से तैयार करनी होगी और एक बार फ‍िर से लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ना है.' योगी ने मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा , '2024 के चुनाव की भाव भूमि हमें अभी से तैयार करनी होगी.' यह बैठक प्रदेश पार्टी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में हो रही है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पार्टी को विधानसभा चुनाव में बेहतर परिणाम मिला है, इसलिए हमें 2024 के लिए अभी से आगे बढ़ना होगा.'

कार्यसमिति को संबोधित करते हुए योगी ने हाल के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक सफलता के लिए प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा , केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश के पदाधिकारियों और उप्र के सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से अभिनंदन किया और विश्वास व्यक्त किया कि, यह कार्यसमिति 2024 के रोड मैप के साथ अपने अगले कार्यक्रम को पूरा करने में सफल होगी. उन्होंने केंद्र और राज्‍य सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई. इससे पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कार्यसमिति के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं और जनता को अपनी बधाई दी.

बीजेपी आज जारी कर सकती है राज्यसभा के उम्मीदवारों की लिस्ट

राज्यसभा की 8 सीटों के लिए 15 से ज्यादा दावेदारों का नाम पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजा है. इनमें मौजूदा राज्यसभा सदस्य सैयद जफर इस्लाम, शिवप्रताप शुक्ला, संजय सेठ और सुरेंद्र नागर आरपीएन सिंह, लक्ष्मीकांत बाजपेयी, पूर्व विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, शिव प्रताप शुक्ला, बीजेपी प्रवक्ता जुगल किशोर, बाबूराम निषाद, पूर्णिमा वर्मा और प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत का नाम राज्यसभा भेजे जाने वालों की रेस में शामिल है.

5 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर चुनाव

दरअसल, देश के 15 राज्यों की 57 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होगी. इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. नामांकन 31 मई तक दाखिल किए जा सकेंगे. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिकतम 9 सीटें मिल सकती हैं लेकिन अगर सहयोगी दलों ने दरियादिली दिखाई तो यह आंकड़ 10 से 11 तक पहुंच सकता है. इसी के तहत कप‍िल सिब्‍बल को यह ट‍िकट दिया गया है.

समाजवादी पार्टी ने तीन नामों पर लगाई अंतिम मुहर

इधर, समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है. सपा ने जावेद अली और पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बाद राष्ट्रीय लोकदल के जयंत चौधरी को अपना संयुक्त प्रत्याशी घोषित किया है. सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें