1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. sarkari naukri uppsc recruitment 2021 applications invited for 972 posts on uppsc up nic in know qualifications acy

Sarkari Naukri 2021: UPPSC ने 972 पदों के लिए मांगे आवेदन, जानें क्या है योग्यता

UPPSC में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. आयोग की ओर से 972 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 दिसंबर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
sarkari naukri
sarkari naukri
फाइल फोटो

Sarkari Naukri, UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 970 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 दिसंबर है. आवेदन की शुरुआत 23 नवंबर से हो गई है. शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 20 दिसंबर है.

अभ्यर्थी UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर uppsc.up.nic.in जाकर आवेदन कर सकते हैं. UPPSC ने यह आवेदन पशुपालन विभाग, आयुष विभाग और राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए मांगे हैं.

रिक्त पदों का ब्यौरा

UPPSC ने पशुपालन विभाग में फार्म प्रबंधक के 1 पद, राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला में माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट (खाद्य) के 6 पद, चिकित्साधिकारी (आयुर्वेदिक एवं यूनानी) के 962 पद, राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज, प्रवक्ता के एक, रीडर के एक पद और प्रवक्ता के एक पद के लिए भर्ती निकाली है.

शैक्षणिक योग्यताएं

फार्म प्रबंधक के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट पद के लिए सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. भर्ती से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं.

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी वर्ग- 105 रुपये

एससी-एसटी- 65 रुपये

दिव्यांग- 25 रुपये

आयु सीमा

यूपीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, 972 पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना एक जुलाई 2021 से दिया जाएगा. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें