1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. pm modi in up visit live update bundelkhand water crisis lucknow 19 november breaking news avi

PM Modi UP Visit: ‘देश को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य, पटेल के सपनों को करेंगे पूरा’, झांसी में पीएम मोदी

चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के महोबा और झांसी में लोगों को करोड़ों की सौगात दी. पढ़ें LIVE Updates

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झांसी में पीएम नरेंद्र मोदी
झांसी में पीएम नरेंद्र मोदी
सोशल मीडिया

PM Modi UP Visit LIVE: चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के महोबा और झांसी में लोगों को करोड़ों की सौगात दी. पढ़ें LIVE Updates

email
TwitterFacebookemailemail

हमें भारत को आत्मनिर्भर बनाना है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब हमें आजादी मिली, तब हमारे पास अवसर था, अनुभव था. देश को सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाना, आत्मनिर्भर बनाना, हमारी जिम्मेदारी है. यही आजादी के अमृत काल में हमारा संकल्प और देश का लक्ष्य है.

email
TwitterFacebookemailemail

सैनिक स्कूलों में बेटियों का एडमिशन जारी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ऐलान किया कि हमारी सरकार ने सैनिक स्कूलों में बेटियों के एडमिशन की शुरुआत की है. 33 सैनिक स्कूलों में इसी सत्र से बेटियों के एडमिशन शुरू हो गए हैं. हम 100 सैनिक स्कूल खोलने वाले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बुंदेलखंड और झांसी की धरती को पीएम का नमन

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बुंदेलखंड और झांसी की धरती को नमन किया. उन्होंने जिक्र किया कि मैं तीर्थ स्थली वीरों की, मैं क्रांतिकारियों की काशी, मैं हूं झांसी, मैं हूं झांसी. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने अपने एनसीसी के दिनों को भी याद किया.

email
TwitterFacebookemailemail

रानी लक्ष्मीबाई के चरणों में नमन: सीएम योगी

कार्यक्रम में सीए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रानी लक्ष्मीबाई के कथन हमें माता और मातृभूमि की महत्ता के बारे में बताता है. उन्होंने झांसी से अंग्रेजों को भगाने का ऐलान किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

65 फीसदी सामग्री की देश में खरीदारी: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि एक समय हम रक्षा सामानों के सबसे बड़े आयातक थे. आज हम 65 प्रतिशत सामानों को देश से खरीद रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एनसीसी पूर्व छात्रसंघ के पहले सदस्य बने पीएम मोदी

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने एनसीसी पूर्व छात्रसंघ का शुभारंभ किया. इसके पहले सदस्य पीएम मोदी खुद बनें. पीएम मोदी ने झांसी में डिफेंस कॉरिडोर की आधारशिला रखी. झांसी में हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) 400 करोड़ रुपए की लागत से यूनिट की स्थापना करेगी. इसके अलावा 600 मेगावाट के मेगा सोलर पार्क का भी शिलान्यास किया गया. पीएम मोदी ने अटल एकता पार्क का भी लोकार्पण किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लक्ष्मीबाई की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम

वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर सेना के तीन दिवसीय राष्ट्ररक्षा समर्पण पर्व में हिस्सा लेने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी पहुंचे. अपने 90 मिनट के दौरे में पीएम मोदी रानी के किले में जाएंगे. किले में रानी की गौरवगाथा पर आधारित लाइट एंड साउंड शो को भी पीएम मोदी देख रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महोबा की शान, पेशावरी पान- पीएम मोदी

महोबा में पीएम मोदी ने जिक्र किया कि गुजरात के कच्छ की हालत भी बुंदेलखंड जैसी ही थी. लोग वहां से पलायन कर रहे थे. लेकिन मुझे सेवा का अवसर मिला तो आज कच्छ देश के सबसे तेजी से विकास करने वाले जिलों में एक है. मुझे भरोसा है कि बुंदेलखंड भी वैसा विकास अपना सकता है. उन्होंने कहा कि महोबा की शान, पेशावरी पान है. हम इस इलाके में रामायण सर्किट से जोड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

परिवारवादियों की सरकारों ने सिर्फ प्रदेश को लूटा

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादियों की सरकारों ने सिर्फ अपने परिवार को देखा. कर्मयोगियों की डबल इंजन की सरकार ने बेटियों के लिए स्कूल में अलग टॉयलेट बनाए. हजारों आंगनबाड़ी और स्कूलों तक नल से जल पहुंचाया. हमारी सरकारी की प्राथमिकता गरीबों तक मदद पहुंचाई जाए. हमने बीज से लेकर बाजार तक किसानों के हित में कदम उठाए हैं. सात सालों में 1650 से अधिक अच्छी क्वालिटी के बीज तैयार किए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

महोबा से विपक्षी पार्टियों पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इशारों-इशारों में कृषि कानून का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां किसानों को उलझाकर समस्याओं की राजनीति करती है. हम समाधान की राष्ट्रनीति करने के पक्षधर हैं. यही चित्रकूट, यही बुंदेलखंड है, जिसने प्रभु श्रीराम का साथ दिया, लेकिन समय के साथ यह क्षेत्र पानी की चुनौतियां और पलायन का केंद्र कैसे बन गया? क्यों इस क्षेत्र में लोग अपनी बेटी को ब्याहने से कतराने लगे? यह बात यहां के लोग अच्छी तरह से जानते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बुंदेलखंड को इन परियोजनाओं की मिली सौगात

  • अर्जुन सहायक परियोजना

  • रतौली बांध परियोजना

  • भावनी बांध परियोजना

  • मझगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना

email
TwitterFacebookemailemail

पिछली सरकारों ने सिर्फ काटे फीते- पीएम मोदी

महोबा में पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने ताल-तलैया के नाम पर कई फीते काटे गए. लेकिन, कुछ नहीं हुआ है. सीएम योगी के राज में माफिया पर बुलडोजर चल रहा है. इससे कुछ लोगों को दिक्कत हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश के बदलाव का उदाहरण महोबा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने जिक्र किया कि सात सालों में हम कैसे सरकार को बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने तक लाया है. इसका उदाहरण महोबा है.

email
TwitterFacebookemailemail

‘मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई’

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आल्हा-ऊदल की धरती पर आना सौभाग्य की बात है. कुछ महीने पहले इसी धरती से उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरुआत की गई थी. महोबा से ही मैंने देश की करोड़ों मुस्लिम बहनों से वायदा किया था तीन तलाक की परेशानी से मुक्ति दिलाकर रहूंगा. हमने हर वादा पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्जुन सहायक परियोजना समेत अन्य योजनाओं की सौगात

महोबा में शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्जुन सहायक परियोजना समेत अन्य योजनाओं की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने परियोजना की खासियत को भी जाना.

email
TwitterFacebookemailemail

महोबा, हमीरपुर और बांदा के दिन बदले- सीएम योगी

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि अर्जुन सहायक परियोजन से महोबा, हमीरपुर और बांदा के दिन सुधर गए हैं. करीब चार लाख लोगों को पेयजल की सुविधा मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे महोबा

जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बुंदेलखंड पहुंचे. वहां उन्होंने करोड़ों की परियोजनाओं की घोषणा की है. उनका मुख्य ध्येय जलसंकट से जूझने वाले बुंदेलखंड में जय परियोजनाओं की सौगात देना है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे लखनऊ

पुलिस मुुुुुुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम को करेंगे संबोधित. डीजीपी के साथ करेंगे मंत्रणा. 20 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश का सवाल

महोबा में पीएम के कार्यक्रम से पहले अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम महोबा में है और उन्हें बताना चाहिए कि बुंदेलखंड में किसान क्यों मर रहे हैं? अखिलेश यादव ने इसी के साथ योगी सरकार के कामकाज पर निशाना साधा.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लेने के ऐलान के बाद प्रियंका गांधी अपने लखनऊ स्थित आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस अब से कुछ देर बाद प्रस्तावित है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने किया ट्वीट

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम के दौरे से पहले ट्वीट किया है. योगी ने लिखा, 'पीएम मोदी के मार्गदर्शन में जनपद झॉंसी में विकास का नव प्रभात होने जा रहा है. आज शिलान्यास/लोकार्पित हो रही परियोजनाएं 'आत्मनिर्भर भारत' के स्वप्न को साकार करेंगी, साथ ही रक्षा क्षेत्र के वैश्विक मानचित्र पर उ.प्र को नई पहचान दिलाएंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम का झांसी कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजकर 50 मिनट पर हेलीपैड पहुंचेंगे. पीएम मोदी 5 बजकर 25 मिनट पर झांसी किला पहुंचेंगे. पीएम यहां पर कई कार्यक्रम का शिलान्यास करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान

यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले पीएम मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. पीएम मोदी ने कहा है कि केंद्र तीनों कृषि कानून वापस लेने जा रही है. सरकार संसद सत्र में रह कानून वापस लेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ले चुके हैं जायजा

सीएम योगी महोबा और झांसी में पीएम के कार्यक्रम से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले चुके हैं. सीएम योगी जनप्रतिनिधियों से भी फीडबैक लिया. वहीं झांसी में भी योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम जाएंगे झांसी

प्रधानमंत्री करीब पांच बजे महोबा से झांसी पहुंचेंगे. यहां पर पीएम डिफेंस सेक्टर से जुड़े कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. झांसी के बाद पीएम सीधे लखनऊ के लिए निकलेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी आज सबसे पहले महोबा जाएंगे

पीएम मोदी आज सबसे पहले महोबा जाएंगे. यहा पर प्रधानमंत्री ललितपुर का भवानी बांध, महोबा की अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण करेंगे. महोबा में चार बांधों को जोड़ने वाली अर्जुन सहायक परियोजना के करीब 3263 करोड़ रुपये की लागत से तैयार की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें