1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. akhilesh yadav questioned the quality of lucknow to ghazipur purvanchal expressway avi

पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन से पहले अखिलेश यादव ने क्वालिटी पर उठाया सवाल, कहा- धोखा दे रही योगी सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन सपा की सरकार ने की थी, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद टेंडर रद्द किया गया और शिलान्यास कर दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन से पहले अखिलेश यादव ने क्वालिटी पर उठाया सवाल
पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन से पहले अखिलेश यादव ने क्वालिटी पर उठाया सवाल
Instaram

उत्तर प्रदेश में चुनावी साल में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार लोगों की सुरभा के साथ खिलवाड़ कर रही है और आधा-अधूरा काम का उद्घाटन कर रही है. बताया जा रहा है कि लखनऊ से गाजीपुर तक 341 किमी लंबी एक्सप्रेस वे बनकर लगभग तैयार हो चुका है.

निजी टीवी चैनल आजतक से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन सपा की सरकार ने की थी, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद टेंडर रद्द किया गया और शिलान्यास कर दिया गया. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस पर सरकार ना तो सर्विस लेन बनाई है और ना ही क्वालिटी को मेंटेन किया गया है.

जनता को धोखा दे रही योगी सरकार- सपा सुप्रीमो ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) के नाम पर जनता को धोखा दे रही है. सर्विस लेन नहीं बनने से आसपास के गांव के लोग कहां चलेंगे. सड़क पर तेज रफ्तार की गाड़ी किसी को भी कुचल सकती है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार लोंगो की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है.

बताते चलें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उत्तर प्रदेश के नौ जिले को जोड़ा गया है. लखनऊ से गाजीपुर जिले को जोड़नेवाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बाराबंकी, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़ और मऊ जिले को जोड़ा गया है. इस एक्सप्रेस वे के निर्माण से राजधानी लखनऊ आने-जाने में पूर्वांचल के लोगों को आसानी होगी.

वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को वर्तमान के 'आगरा से लखनऊ एक्सप्रेस-वे' और मौजूदा 'यमुना एक्सप्रेस-वे' से भी जोड़ने की तैयारी सरकार की ओर से की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें