1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. india nepal relations indian national killed in police firing at india nepal border one missing nepal hamla amh

India Nepal Relations : नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, एक भारतीय युवक की मौत, जानें ऐसा क्या हुआ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Nepal Border Dispute
India Nepal Border Dispute
FIle
  • नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय युवक की मौत

  • यूपी के पीलीभीत की ओर से युवक‍ नेपाल पहुंचे थे

  • भारतीय युवकों के साथ नेपाल पुलिस की बहस

भारत-नेपाल सीमा पर (india nepal relations) नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय युवक के मौत (indian national killed ) की खबर है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एक शख्‍स लापता भी है. बताया जा रहा है कि तीन भारतीय घूमने के लिए यूपी के पीलीभीत की ओर से नेपाल पहुंचे थे. इसी क्रम में भारतीय युवकों के साथ नेपाल पुलिस (nepal police) की बहस हो गई.

बहस के दौरान नेपाल पुलिस ने फायरिंग कर दी. फायरिंग में गोली एक भारतीय नागरिक को लगी जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, गोलीबारी के दौरान एक युवक जान बचाकर भारत की सीमा में प्रवेश कर गया. फायरिंग के बाद से तीसरे युवक की जानकारी नहीं मिल पा रही है.

घटना नेपाल केपचूई गांव की बताई जा रही है. नेपाल पुलिस ने युवक के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. शव को बिलौरी प्राथमिक अस्पताल में रखा गया है. रिपोर्ट की मानें तो घटना पिलर संख्या 38 और 39 के बीच की है. तीनों भारतीय युवक की पहचान गोविंदा सिंह, गुरमीत सिंह, पप्पू सिंह के रूप में की गई है.

तीनों भारतीय युवक हजारा थाना क्षेत्र के गांव राघवपुरी टिल्ला नंबर चार के बताए जा रहे हैं. घटना की खबर जैसे ही पीलीभीत का मिली उसने पुलिस की तैनाती सीमा पर की. सीमा पर फोर्स पूरी तरह अलर्ट है. घटना के बाद से ही सीओ, एसडीएम सहित तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

नेपाल पुलिस से भारतीय पुलिस और एसएसबी लगातार संपर्क साधने का प्रयास कर रहे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें