1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cabinet minister dharmpal singh reach gorakhpur cm yogi adityanath rkt

गोरखपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान

यूपी के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि यूपी का विकास और जनता की सुरक्षा योगी सरकार का लक्ष्‍य है. उन्‍होंने कहा कि तीन दिवसीय दौरे पर वे यहां पर आए हैं. यहां के अधिकारियों के साथ विकास के साथ सुरक्षा को लेकर उन्‍होंने बैठक की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह
गोरखपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह
प्रभात खबर

Gorakhpur News: यूपी के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने गोरखपुर के एनेक्‍सी भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिया शहर की साफ-सफाई के साथ नालों की सफाई भी सुनिश्चित करें. उन्‍होंने कहा कि बरसात के पहले नालों की सफाई सुनिश्चित हो जाए. जिससे शहर और कालोनियों में जल-जमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न नहीं होने पाए. उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर मंडल के लिए मंत्रियों के समूह को भेजा है.

सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान

यूपी के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि यूपी का विकास और जनता की सुरक्षा योगी सरकार का लक्ष्‍य है. उन्‍होंने कहा कि तीन दिवसीय दौरे पर वे यहां पर आए हैं. यहां के अधिकारियों के साथ विकास के साथ सुरक्षा को लेकर उन्‍होंने बैठक की है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर वे राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार गुलाब देवी और गन्‍ना राज्‍यमंत्री संजय सिंह गंगवार के साथ गोरखपुर आए हैं. यहां पर विकास के कितने कार्य हुए हैं. विकास कार्यों की गति के साथ जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना सरकार का लक्ष्‍य है.

धर्मपाल सिंह ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को बे‍हतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं. सभी अस्‍पतालों में दवाई का उचित प्रबंध‍ हो. जनपद स्‍तर पर जिला और तहसील में तैनात अधिकारी मुख्‍यालय पर रात्रि प्रवास करें. थाने पर रिपोर्ट नहीं लिखने की शिकायतें आती हैं. आने वाले फरियादियों की एफआईआर दर्ज की जाए. जहां पर रिपोर्ट दर्ज नहीं करने की शिकायतें आएंगी, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्‍य चि‍कित्‍साधिकारी और डीएम से कहा है कि दवाओं का टोटा न रहे. दलालों के मकड़जाल को फैलने नहीं देंगे, इस पर कार्रवाई करेंगे.

धर्मपाल सिंह ने कहा है कि जो भी देखा है उसकी रिपोर्ट सीएम को जाएगी. आयुष्‍मान कार्ड बनाया जाए. राशन वितरण प्रणाली का सही से इस्‍तेमाल हो. राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए हैं. आवासहीन व्‍यक्तियों के आवास बनाने के कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्‍होंने कहा कि गांव और नगर तक जून तक नालों की सफाई और जल निकासी का प्रबंध कर दिया जाएगा. स्‍वच्‍छताकर्मियों को इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं. जिलाधिकारी से इसे सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. यूपी में 15 अप्रैल से 5 मई तक भूसा संग्रह का अभियान चलाया है.

प्रभारी मंत्री ने गोरखपुर के विधायकों से कहा कि सभी विधायक 10-10 कुंतल भूसा दान करने का काम करें. निराश्रित गोवंश को आश्रय देने का काम करेंगे. विधानसभा चुनाव में ये बड़ा मुद्दा रहा है. सरकारी व्‍यवस्‍था से काम नहीं चल सकता है. समाज से भी इसमें सहयोग लेंगे. दूध देने वाली गौशाला भी बनाएंगे. बरेली में एक कंपनी गोबर से एक से डेढ़ रुपए खरीदेगी. इससे किसान और गोपालक गोबर को फेंकने का काम नहीं करेगा. इसके साथ ही उनके चारे और पानी का भी प्रबंध करेंगे.

रिपोर्ट - कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें