29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुजरात की शातिर महिला ऐसे देती थी चोरी को अंजाम, गोरखपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, आठ बार जा चुकी है जेल

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने एक शातिर महिला चोर को गिरफ्तार किया है. जो देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर चोरी की घटना को अंजाम देती थी. मिली जानकारी के अनुसार महिला, 8 बार जेल जा चुकी है.

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने एक ऐसी शातिर महिला चोर को गिरफ्तार किया है. जो देश के विभिन्न हिस्सों में जाकर चोरी की घटना को अंजाम देती थी. दरअसल हाल ही में गोलघर के बेचू लाल सर्राफ के यहां से इस महिला ने 10 लाख रुपये का नेकलेस चुराया था. जिसकी तलाश में पुलिस कर रही थी. आज महिला चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार महिला 8 बार जेल जा चुकी है.

क्या है मामला

दरअसल गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोलघर बलदेव प्लाजा स्थित बेचू लाल सर्राफ की सोने चांदी की दुकान है. 17 नवंबर 2022 को यह महिला हार देखने के बहाने दुकान में जाकर लगभग 7 लाख रुपये कीमत की ज्वेलरी लेकर फरार हो गई. जिसके बाद दुकान के मालिक गौरव ने कैंट थाने में तहरीर दी. तहरीर के बाद कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था. जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे में महिला चोरी करती हुई नजर आई. पुलिस, सीसीटीवी कैमरे की मदद से महिला की तलाश में जुट गई.

क्या कहा एसपी सिटी ने

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि कैंट थाना क्षेत्र के गोलघर स्थित बलदेव प्लाजा में एक सर्राफा ज्वेलरी की दुकान पर महिला द्वारा 17 नवंबर 2022 को सोने की हार की चोरी की गई थी, और इस मामले में थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद इस महिला की तलाश के लिए सर्विलांस टीम की मदद ली. सभी साक्ष्यों के आधार पर महिला की शिनाख्त हो पाई है. जो मूलतः गुजरात की रहने वाली है. महिला चोर की पहचान पूनम उर्फ पुर्नी पत्नी कमलेश उर्फ राजा रघवानी निवासी मकान नंबर B/ 304 एंजल रेजीडेंसी अहमदाबाद गुजरात है.

Also Read: UP Board Exam 2023: सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में होंगी प्रायोगिक परीक्षाएं, गोरखपुर में भी बना कंट्रोल रूम

एसपी सिटी ने बताया कि यह महिला भारत भर में अलग-अलग शहरों में चोरी की घटना को अंजाम दे चुकी है. यह महिला पहले भी 8 बार जेल जा चुकी है. तीन बार गुजरात में जेल जा चुकी है और बाकी अहमदाबाद, कोलकाता, राजस्थान ,मुंबई, हैदराबाद अन्य जगहों में भी महिला चोर जेल जा चुकी है. पिछले 15 साल से यह महिला सक्रिय है. महिला के पास पुलिस ने 24 कैरेट का सोना बरामद किया गया है. कैंट पुलिस को इस कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा.

रिपोर्ट –कुमार प्रदीप,गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें