1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gangster kanhaiya yadavs daughter nisha was found dead in her house after sho assault sht

चंदौली कांड में नया मोड़, मृतक युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, SP ने दुष्कर्म की खबर से किया इनकार

डीएम संजीव सिंह ने बताया कि गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी निशा अपने घर में मृत पाई गई है. मृतक को एसएचओ सैय्यदराजा ने कथित तौर पर पीटा था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई, एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
यूपी: चंदौली पुलिस
यूपी: चंदौली पुलिस
Twitter

चंदौली: जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर में रविवार को गैंगस्टर के आरोपी को पकड़ने पुलिस उसके घर पहुंची, लेकिन आरोपी मौके पर नहीं मिला, तो टीम ने उसके परिजनों के साथ बुरी तरह से मारपीट की. इसके साथ ही 19 साल की बेटी के साथ ही अभद्रता और मारपीट की, जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी कंहैया यादव की बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं छोटी बेटी के साथ भी मारपीट की गई, जिसे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई है.

मारपीट के आरोप में एसएचओ निलंबित

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर डीएम संजीव सिंह ने बताया कि गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी निशा अपने घर में मृत पाई गई है. मृतक को एसएचओ सैय्यदराजा ने कथित तौर पर पीटा था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई, एसएचओ को निलंबित कर दिया गया और मृतक के परिवार से शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

गैंगस्टर कन्हैया यादव की बेटी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को लेकर चंदौली एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गले के पास एक खरोंच है और बाएं जबड़े के नीचे एक छोटी सी चोट है, इसके अतिरिक्त शरीर पर कोई अंदरूनी या बाहरी चोट नहीं आई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण अज्ञात लिखा गया है. उन्होंने कहा कि मीडिया में रेप की बात कही जा रही थी, इस संबंध में बता दें कि कोई भी अंदरूनी अंग पर चोट नहीं आई है.

मामले में शामिल हर व्यक्ति की जांच जारी

एसपी चंदौली ने बताया कि, मामले में पुलिस चेकिंग लगातार जारी है. हर चीज की जांच की जा रही है. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि मृतक का शव फांसी पर लटका था या लेटा हुआ था. मामले में शामिल हर एंगल और लोगों की जांच की जाएगी. मामले में एसएचओ को निलंबित कर जांच की जा रही.

मंत्री ने दिया आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन 

वाराणसी के माता आनंदमयी अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड का उद्घाटन करने पहुचे राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए चंदौली मामले में कहा कि, जिले के आलाधिकारी ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. पुलिस की कार्यप्रणाली में कमियां रही होगी जिनके कारण उस परिवार का नुकसान हुआ है, निश्चित उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और उनको दंडित किया जाएगा.

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

गैंगस्टर के परिजनों के साथ मारपीट और बेटी की मौत की घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है. ग्रामीणों ने मिलकर जमानिया-सैयदराजा मुख्यमार्ग को मनराजपुर के पास सड़क जाम कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इसके अलावा बाइक से जा रहे दो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट का भी मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही एसपी अंकुर अग्रवाल कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, जहां आश्वासन दिया कि मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई है.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एसएचओ सैयदराजा उदय प्रताप को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. इधर, घटना की जानकारी लगते सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने ट्विट कर लिखा, 'ईश्वर के घर देर है अंधेर नहीं, जिस पुलिस को असीमित अधिकार देकर योगी जी सरकारी गुंडागर्दी करवा रहे हैं, एक दिन वही पुलिस भस्मासुर बनकर भाजपाइयों को भी नहीं बक्शेगी ,लोकतंत्र में मर्यादा ,राजधर्म और शुचिता होती है ,लेकिन इस भाजपा शासनकाल में सब खत्म हो चुका है, अत्यंत निंदनीय!

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें