1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. free remdesivir injection cm yogi told up news corona virus in uttar pradesh prt

UP Corona Virus Updates: यूपी में मिलेगी फ्री रेमडेसिविर दवा, डीएम और सीएमओ मरीजों को उपलब्ध करवाएंगे निशुल्क इंजेक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM Yogi
CM Yogi
Twitter
  • यूपी में मिलेगा फ्री रेमडेसिविर इंजेक्‍शन

  • सरकारी और निजी अस्‍पतालों के गंभीर कोरोना मरीजों को मिलेगा निःशुल्क

  • डीएम और सीएमओ मरीजों को उपलब्‍ध करवाएंगे इंजेक्‍शन

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इधर मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रदेश में ऑक्सीजन और लाइफ सेविंग रेमडेशिविर दवा (Remdesivir Injection) के लिए मारामारी काफी बढ़ गयी है, ऐसे में यूपी की योगी सरकार ने सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों को नि:शुल्क रेमडेशिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection)) देने का एलान किया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निःशुल्क रेमडेशिविर इंजेक्शन के लिए आदेश जारी किय है.

सीएम योगी ने कहा है कि, राज्य के सभी सरकारी अस्‍पतालों को रेमडेशिविर दवा सरकार मुहैया कराएगी. लेकिन अगर प्राइवेट अस्‍पताल में रेमडेसिविर इंजेक्‍शन उपलब्‍ध नहीं है और अगर यह किसी मरीज के लिए बहुत‍ आवश्‍यक है ऐसी परिस्थिति में जिले के डीएम और सीएमओ मरीज को यह इंजेक्‍शन मुफ्त में उपलब्‍ध करवाएंगे.

वहीं, सीएम योगी ने एकबार फिर कहा है कि रेमडेसिविर और उस जैसी और भी जीवन रक्षक दवा का प्रदेश में कोई अभाव नहीं है. हर दिन इसकी आपूर्ति में इजाफा हो रहा है. उन्होंने कहा है कि सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी तय दरों पर रेमडेसिविर इजेक्शन मुहैया कराई जाए. वहीं, सीएम योगी ने पुलिस से कहा है कि रेमडेशिविर दवा जैसी लाइफ सेविंग ड्रग की कालाबाजारी पर पूर्ण रूप से नजर रखें.

दवा से पहले जांच कर लें, भर्ती करने से मना नहीं कर सकते अस्‍पतालः यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी मरीज को रेमडेशिविर इंजेक्शन देने से पहले चिकित्सक एक बार दवा की जांच जरूर कर लें. साथ ही यह भी सुनिश्चित कर लें की दी जाने वाली दवा वास्तविक हो. वहीं, उन्होंने कहा है कि कोई भी अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से इनकार न करें. उन्होंने कहा है कि अगर अस्पताल में बेड उपलब्ध हो तो कोई भी सरकारी या प्राइवेट अस्पताल मरीजे को भर्ती करने से इनकार नहीं कर सकता.

सीएम योगी ने कहा है कि राजकीय और प्रइवेट चिकित्सा महाविद्यालयों के अस्पतालों के नान इन्वेजिव वेन्टिलेटर के सभी बेडों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक वाइल हर दिन दी जाएगी. 15 फीसदी ऑक्सीजन बेड के लिए भी रेमडेसिविर दवा दी जाएगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें