1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. film city in up cm adityanath in mumabi said we want to build a world class film city in uttar pradesh shiv sena in tension upl

Film City: मुंबई में बोले CM योगी- UP में बनाना चाहते हैं वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी, तनाव में शिवसेना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात की तस्वीरें
सीएम योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात की तस्वीरें
Twitter

Film City, CM yogi News, Fim City in UP: मायानगरी मुंबई पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वो यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं. लखनऊ नगर निगम के बॉन्ड को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध कराने के लिए मुंबई पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि इस दौरे में हमने कई सारे फिल्म निर्मताओं, निर्देशकों और अभिनेताओं और विशेषज्ञों से फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बात की है.

सीएम योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आईं थीं. बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेट नोएडा में फिल्म सिटी प्रस्तावित है. वहीं इस मामले को लेकर सियासी जंग भी छिड़ गई है. शिवसेना समेत कई महाराष्ट्र के दलों ने उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं.प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज सुबह लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए.

यह उत्तर भारत का पहला नगर निगम है, जिसकी लिस्टिंग बीएसई में हई है. मैं उत्तर प्रदेश का पहला सीएम हूं, जिसे बेल बजाने की रस्म का सम्मान मिला है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने आज कई हस्तियों से बात की है. हमें पिछले 3 वर्षों में 3 लाख करोड़ का निवेश मिला है. हमने यूपी में कानून व्यवस्था और पारदर्शिता लाने में सुधार किया है. पी में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने की भी योजना है, हमने इसके लिए इस क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ चर्चा की.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आरोपों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई कुछ छीन नहीं लेता. यह सिर्फ ओपन मार्केट कंपटीशन है. यह इस बारे में है कि कौन आपको बेहतर सुविधा देता है, जो कि अनुकूल माहौल प्रदान करता है. मुंबई फिल्म सिटी जैसा है, वैसा ही काम करेगा. यूपी का फिल्म सिटी अपना काम करेगा.

उद्धव ठाकरे नाराज

वहीं नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से सीएम उद्धव ठाकरे नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो होने नहीं देंगे. मंगलवार को इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल कहा था कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है. उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है. राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे. ठाकरे ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें