1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. dimple yadav sister in law mulayam singh yadav niece shivpal yadav daughter anubha yadav married with ias officer ajay yadav know all about akhilesh yadav sister smt

Dimple Yadav की ननद भी है राजनीति में? IAS अफसर से हुई है Shivpal Yadav की बेटी की शादी, जानें उनके बारे में

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dimple Yadav Sister-In-Law, Anubha Yadav Biography
Dimple Yadav Sister-In-Law, Anubha Yadav Biography
Prabhat Khabar Graphics

Dimple Yadav Sister-In-Law, Anubha Yadav Biography, Husband, Ajay Yadav IAS: मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की भतीजी और डिंपल यादव की ननद अनुभा यादव की शादी आईएस ऑफिसर से की गयी है. दरअसल, अनुभा शिवपाल यादव और सरला देवी की बेटी है. इनके एक और बेटे का नाम आदित्य यादव है.

परिवार के ज्यादातर मेंबर सक्रिय राजनीति में

जैसा कि ज्ञात हो मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के लगभग सभी मेंबर राजनीति से जुड़े हुए है. खुद मुलायम सिंह उत्तर प्रदेश में पूर्व में सीएम रह चुके है. बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सक्रिय रूप से समाजवादी पार्टी की अध्यक्षता कर रहे हैं. यहां तक कि इस घर की बहु डिंपल भी सांसद रह चुकी हैं.

डिपंल यादव की ननद पेशे से डॉक्टर है

लेकिन, मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने अपनी बेटी की शादी तमिलनाडु काडर के आईएएस अजय यादव से की है. जबकि, खुद डिपंल यादव की ननद ने एमडी किया है और पेशे से डॉक्टर है. वे मल्टी स्पेशियालिटी अस्पताल, पाम को लखनऊ शहर में चलाती हैं.

अनुभा और अजय यादव की एक प्यारी से बेटी है. वर्ष 2020 में ही शिवपाल यादव ने अपनी बेटी के मल्टी स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया था.

आपको बता दें कि शिवपाल यादव ने एक बार दामाद दामाद के उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर सीधे पीएम मोदी से निवेदन किया था. करीब तीन बार से दामाद अजय यादव भी खुद से ही कार्मिक एवं प्रशिक्षण केंद्र के विभाग (DOPT) से तमिलनाडू कैडर से ट्रांसफर का आवेदन कर चुके थे. लेकिन, स्वीकार नहीं हो रहा था. हालांकि, शिवपाल यादव के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गयी. आपको बता दें कि नियम के मुताबिक 9 साल के कार्यकाल से पहले ट्रांसफर नहीं मिल सकता था.

हालांकि, शिवपाल यादव में अजय यादव के बेटी अनुभा से शादी का हवाला देते हुए पीएम मोदी से निवेदन किया था. जिसके बाद मोद ने सभी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए उत्तर प्रदेश के बरेली के बाराबंकी जिले में मैजिस्ट्रेट पद पर नियुक्त करवाया. जहां से अजय का ससुराल यानी लखनऊ महज 25 किलोमीटर दूर था.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें