1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. deputy cm brajesh pathak did surprise inspection of mahmudabad chc sht

डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से महमूदाबाद सीएचसी में हड़कंप, एक्सरे मशीन खराब मिलने पर कार्रवाई के निर्देश

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शुक्रवार को सीतापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदाबाद पहुंचेे. इस बीच उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वास्तविका का निरीक्षण किया. यहां एक्सरे मशीन खराब मिलने पर उन्होंने तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
deputy cm brajesh pathak
deputy cm brajesh pathak
Prabhat khabar

Lucknow News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक शुक्रवार को सीतापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महमूदाबाद पहुंचेे. इस बीच उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वास्तविका का निरीक्षण किया. अटेंडेंस रजिस्टर को देखने के बाद उनका पारा चढ़ गया. बिना अनुमति छुट्टी पर गए डॉक्टर्स को उन्होंने फोन किया. संतुष्टिजनक जवाब न पाकर उन्होंने जमकर फटकार लगाई.

एक्सरे मशीन खराब मिलने पर कार्रवाई के निर्देश

इसके साथ ही उन्होंने सभी डॉक्टर्स और कर्मचारियों को समय पर आने-जाने की हिदायत दी. निरीक्षण के दौरान एक्सरे मशीन खराब मिलने के बाद उन्होंने अधिकारियों को उसे त्वरित ठीक करवाने के सख्त निर्देश दिए.

बाराबंकी जिला अस्पताल का कर चुके हैं निरीक्षण

दरअसल, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एक के बाद एक जिला अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगे हुए हैं. इससे पहले लखनऊ और उसके बाद बाराबंकी में उन्होंने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. यहां आम आदमी की तरह अस्पताल पहुंचने पर उन्होंने पहले पर्चा बनवाया फिर ओपीडी, अल्ट्रासाउण्ड कक्ष समेत कई स्थानों का निरीक्षण किया.

डिप्टी सीएम ने सीएमएस को लगाई फटकार

बाराबंकी जिला अस्पताल में अव्यवस्था मिलने पर उन्होंने सीएमएस को जमकर फटकार लगाई. साथ ही खामियों को तत्काल सुधारने के निर्देश दिए. इससे पहले लखनऊ के केजीएमयू का भी डिप्टी सीएम ने निरीक्षण किया था. जहां उन्होंने पहले ओपीडी का निरीक्षण किया इसके बाद सीएमएस को तलब किया.

केजीएमयू का औचक निरीक्षण कर चुके हैं डिप्टी सीएम

लखनऊ के केजीएमयू में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डिजिटल एक्सरे की स्थिति के बारे में जाना. इसके उपरांत वह वाटर कूलर प्लांट पर पहुंचे. यहां शीतल पेयजल की टोंटी खोली और पानी पिया. पूछा कि मशीन चल रही है तो सीएमएस ने कहा जी चल रही है. इस पर उन्होंने बंद दरवाजे से झांक कर देखा और कहा कि अंदर तो गंदगी है प्लांट चलने की जरा सी भी आवाज नहीं आ रही है. उसके बाद डिप्टी सीएम मानसिक क्लीनिक पहुंचे यहां पर उखड़ा प्लास्टर और खुले में पड़ी दवाएं देख नाराजगी व्यक्त की. साथ ही व्यवस्था तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें