1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. coronavirus new cases in india 44 children corona positive in seven days in noida sht

Covid-19: नोएडा में कोरोना का कहर, सात दिन में 44 बच्चे हुए पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ के मुताबिक, बीते सात दिन में जिले में कुल 44 कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं. प्रशासन की चिंता है कि संक्रमितों में 16 मामले ऐसे हैं जो कि 18 साल से कम उम्र के हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Noida
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले शासन-प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गए हैं. गौतमबुद्ध नगर के सीएमओ के मुताबिक, बीते सात दिनों में जिले में कुल 44 कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं. प्रशासन की चिंता है कि संक्रमितों में 16 मामले ऐसे हैं जोकि 18 साल से कम उम्र के हैं

सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हुई

नोएडा में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, नोएडा में 44 नए मामलों की पुष्टि की गई है. कुल संक्रमितों में 15 बच्चे शामिल हैं. संक्रमित बच्चों का इलाज होम आइसोलेशन में ही चल रहा है.

कई स्कूल कोरोना की चपेट में

जिले में एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर बीते 24 घंटे में 13 लोग कोरोना से मुक्त हो चुके हैं. नोएडा में अब तक कोरोना के 98787 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 98176 मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. नोेएडा में 5 से अधिक स्कूल कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जहां एहतियातन ऑफलाइन क्लास बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो चुकी है.

जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे 68 सैंपल

गौतमबुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग ने 68 सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली के इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटरग्रेटिव बायोलॉजी में भेजे गए हैं. सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा के मुताबिक, सैंपल्स की रिपोर्ट दो दिन मिल जाएगी. रिपोर्ट सामने आने के बाद ही कोरोना के वैरिएंट का पता चलेगा. फिलहाल, जिन स्कूलों में कोरोना के मामले पाए गए हैं उन्हें सैनिटाइज करा दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें