1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona live update in up corona new cases and deaths omicron variant live third wave of coronavirus sht

UP Corona Update Live: तीसरी लहर के बीच कानपुर में कोरोना से पहली मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Corona Update Live
UP Corona Update Live
prabhat khabar
मुख्य बातें

UP Corona Update Live: यूपी में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार, 11 जनवरी 2022 को कहां मिले कोरोना के नए पॉजिटिव केस, और कहां जारी हुई नई गाइडलाइन जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

आगरा में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी

आगरा में सोमवार को सक्रिय कोविड मामलों का आंकड़ा 1000 को पार कर गया है. इस बीच आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने शहर में नए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. शहर में जिम और स्विमिंग पूल को बंद कर दिया गया है. मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत

तीसरी लहर के बीच कानपुर में सोमवार को पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत रिपोर्ट की गई है. संक्रमित महिला 9 माह की गर्भवती थी महिला के ह्रदय के वॉल्व खराब थे. हैलट के जच्चा बच्चा अस्पताल में उसका प्रसव होना था, लेकिन ऑपरेशन से पहले जांच कराने पर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद तबियत बिगड़ी और मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

सरकारी कार्यालयों में 50% क्षमता के साथ काम शुरू

लखनऊ के सरकारी कार्यालयों में 50% क्षमता के साथ काम शुरू हो चुका है. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के निर्देश के बाद सरकारी कार्यालय काम शुरू हो गया है. साथ ही कोरोना गाइडलाइन का भी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं

email
TwitterFacebookemailemail

अलीगढ़ में 158 नए मामलों की पुष्टि

अलीगढ़ में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर रोज़ 100 से अधिक का इजाफा हो रहा है. सोमवार को पिछले 10 दिनों में सबसे ज्यादा 158 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. 10 दिनों में 621 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. अब अलीगढ़ में 610 सक्रिय कोरोना रोगी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 275

देश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यूपी में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 275 हो गई है. देश में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या में UP छठे नंबर पर आ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोंडा जिला न्यायालय 2 दिन के लिए बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गोंडा जिला न्यायालय 2 दिन के लिए बंद रहेगा. दरअसल, कोर्ट के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. डीजे का आदेश बाद कोर्ट को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 67 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 जनवरी तक किशोरों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य

कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए यूपी में 72 हजार निगरानी समितियां सक्रिय रूप से स्क्रीनिंग का कार्य कर रहीं हैं. जोकि डोर-टू-डोर जाकर कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर रहीं, कोविड की मेडिसिन किट उपलब्ध करा रहीं हैं. आगामी 15 जनवरी तक 15 से 17 वर्ष के सभी किशोरों का वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य है. जिन लोगों ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं ली, उनकी सूची बनाकर आई.सी.सी.सी. के माध्यम से उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में घर-घर मेडिसिन किट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रत्येक जनपद में आईसीसीसी कार्य कर रहे हैं, जिनके माध्यम से कोविड संक्रमितों से संवाद बनाकर उन्हें मेडिसिन किट सहित शासन की आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रहीं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बुलंदशहर में 182 नए कोरोना मरीज मिले

प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच बुलंदशहर में 182 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना के एक्टिव मरीज की संख्या बढ़कर 576 हो गई है. बुलंदशहर में एक मरीज की कोरोना से हुई मौत.

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा कोरोना पॉजिटिव

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर उन्होंने अपना कोविड-19 टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. नड्डा ने खुद ट्वीट कर बताया कि मेरी कोविड रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, उन्होंने कहा कि, अभी मैं स्वस्थ महसूस कर रहा हूं, मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. उन्होंने सम्पर्क में आए लोगों से जांच की अपील की है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ में कोरोना के 1030 नए पॉजिटिव मरीज

मेरठ में सोमवार को 1030 नए कोविड पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 3225 है. वहीं 3203 कोविड मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 22 कोविड पॉजिटिव मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. एक संक्रमित की मौत भी हुई है, जबकि 24 मरीज कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें