1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. corona cases records highest single day spike in uttar pradesh 195 people died cm yogi review meeting with officials in lucknow smb

यूपी में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के रिकॉर्ड 34,379 नए केस, 195 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के रिकॉर्ड 34,379 नए केस
यूपी में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के रिकॉर्ड 34,379 नए केस
पीटीआई (फाइल फोटो)

Corona Cases In Uttar Pradesh कोरोना की दूसरी लहर का कहर उत्तर प्रदेश में व्यापक पैमाने पर देखने को मिल रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 34,379 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए है. वहीं, इस अवधि के दौरान 195 लोगों की मौत होने की खबर है. प्रदेश में एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौतों और नए मरीजों का यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में 16,514 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,59,810 हुई है. वहीं, अब तक कुल 10,541 लोगों की मृत्यु हुई है. अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि बुधवार को प्रदेश में 1,96,889 सैंपल की जांच की गई. गौर हो कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. इससे पहले बुधवार को 187 मरीजों की मौत हुई थी और कोरोना के 33,214 नए मामले सामने आए थे. वहीं, उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सभी जिला और राज्य स्तर के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों पर बैठक की.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता जताई गई है. स्वास्थ्य विभाग आज ही संबंधित जिलों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए. इसकी उपलब्धता बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से भी सहयोग लिया जा सकता है. साथ ही सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से यूपी को बहुत जल्द रेमडेसिविर की सवा लाख शीशी प्राप्त हो जाएंगी. इससे प्रदेश में इसकी आपूर्ति और व्यवस्थित हो जाएगी.

वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 94,70,345 लोग वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं. इनमें से 18,14,824 लोग वैक्सीन की दूसरी डोज भी ले चुके हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में जिनकी भी उम्र 45 साल से ज्यादा उम्र के हैं, वे अपना टीकाकरण तुरंत कराएं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें