1. home Home
  2. state
  3. up
  4. cm yogi adityanath government orders for strict night curfew up police will play hooter after 9 o clock in the night shut shops due to corona virus slt

UP में सख्ती से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, रात नौ बजे से पुलिस बजाएगी हूटर

देश के अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने यूपी में नाइट कर्फ्यू की सख्ती से पालन करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही अब रात नौ बजे से पुलिस हूटर बजाकर लोगों और दुकानदारों को दूकान बंद करने के लिए सचेत करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में नाईट कर्फ्यू सख्त
यूपी में नाईट कर्फ्यू सख्त
social media

Night curfew In UP: महाराष्‍ट्र और केरल में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसको देखते हुए अब योगी सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. यूपी में अब नाइट कर्फ्यू की सख्ती से पालना की जाएगी. यह पाबंदी 10.00 बजे से सुबह 6.00 बजे तक जारी रहेगी.

सीएम योगी ने प्रदेश में घटते मामलों के बावजूद कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा हैं. वहीं नाइट कर्फ्यू को लेकर अब रात नौ बजे से पुलिस हूटर बजाकर लोगों और दुकानदारों को दूकान बंद करने के लिए सचेत करेगी. जिससे रात 10 बजे तक प्रदेश की सभी दुकानें बंद हो जाएं. बता दें कि दूसरे प्रदेशों की तुलना में उत्‍तर प्रदेश के हालात काफी बेहतर हैं.

तीसरी लहर पर योगी सरकार की पैनी नजर

उत्‍तर प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर योगी सरकार पहले से तैयारी कर रहा है. वर्तमान में अब इन तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर लगाम लगाने में चिकित्‍सीय सुविधाओं में तेजी से इजाफा किया जा रहा है. सर्वाधिक जनसंख्‍या वाले यूपी में रोजाना ढाई लाख से अधिक टेस्‍ट किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में हुई 2,16,629 टेस्टिंग में 19 नए केस दर्ज किए गए. अब तक प्रदेश में 7 करोड़ 12 लाख 89 हजार 637 टेस्टिंग की गई है. पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है. वहीं बीते 24 घंटों में 60 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं पाया गया है.

इन राज्यों से आने वालों को रखना होगा खास ख्याल

यूपी में कोरोना के मामले फिलहाल कम होने लगे हैं, लेकिन सावधानी बरतना अब भी आवश्यक है. अब बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखना जरूरी है. इसी कड़ी में जिन राज्यों में साप्ताहिक संक्रमण दर 3 फीसद तक है, वहां से आने वाले लोगों की RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य है. इन राज्यों में मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, गोवा, उड़ीसा, आंध्र प्रदेश, मिजोरम, केरल शामिल हैं.

342 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील

तीसरी लहर के मद्देनजर अब तक पूरे प्रदेश में 342 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील किए जा चुके हैं. प्रदेश में लगभग 552 ऑक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करने का लक्ष्य राज्य सरकार ने निर्धारित किया है. इन सभी ऑक्सीजन प्लांट के सक्रिय होने से भविष्य में भी प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें