1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. cbi to investigate sanjit yadav kidnapping and murder case of kanpur up government decided the cbi enquiry for sanjit murder case of kanpur

कानपुर के संजीत यादव अपहरण व हत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई, यूपी सरकार ने लिया फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBI
CBI
Social media

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कापनुर के बहुचर्चित संजीत हत्याकांड मामले में एक बड़ी खबर आई है. यूपी सरकार ने इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया है.लैब टेक्निशियन संजीत के अपहरण कर हत्या करने का मामला काफी गरमाया रहा है.जिसमें मृतक के परिवारजनों के द्वारा यूपी पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए गए.

परिवार की मांग के बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच का लिया फैसला

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है. दरअसल हत्या की पुष्टि होने के बाद से ही मृतक के परिजनों के द्वारा पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग उठ रही थी. सीएम कार्यालय ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक संजीत के परिजनों की मांग थी कि मामले की जांच सीबीआई से हो. जिसके बाद राज्य सरकार ने इसकी सहमति दे दी है. और पूरे मामले की जांच के लिए सीबीआई जांच की अनुशंसा का निर्णय लिया गया है.

जून महीने में हुआ था संजीत का अपहरण

बता दें कि कानपुर के बर्रा में जून महीने में एक लैब टेक्नीशियन का काम करने वाले युवक संजीत का अपहरण हो गया था. यह मामला पिछले कुछ दिनों से तब गरमाया जब अपहृत के परिजनों ने पुलिस पर यह आरोप लगाया कि पुलिस के कहने पर उन्होंने 30 लाख रूपए की फिरौती अपराधियों को दे दी है.लेकिन फिर भी अपहृत युवक का कुछ पता नहीं चल सका है.

संजीत के दोस्तों ने मिलकर ही दिया वारदात को अंजाम

वहीं मामले को तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की. जिसमें 2 युवक अपहृत संजीत के दोस्त ही थे. गुरूवार देर रात कानपुर एसएसपी ने इस पूरी घटना का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक लैब टेक्नीशियन युवक का अपहरण उसके दोस्त ने ही किया था. जिसके बाद युवक की हत्या कर उसके शव को पांडु नदी में फेंक दिया गया.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें