1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bjp mission 2022 up assembly election cm yogi bl santosh pm modi jp nadda amit shah up vidhan sabha chunav kr taiyari prt

Mission 2022: यूपी को लेकर बीजेपी का मिशन 2022 शुरू, बीएल संतोष का आज से दो दिवसीय दौरा, फ्री वैक्सीनेशन और फ्री राशन को लेकर यह है रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mission 2022
Mission 2022
FILE Photo

UP Election, Mission 2022, BJP: यूपी विधानसभा चुनाव समेत अन्य चुवावों में बीजेपी फ्री वैक्सीनेशन और मुफ्त राशन को ट्रंप कार्ड के रूप में इस्तेमाल करने की तैयारी कर रही है. पीएम मोदी ने अपने दो बड़े में ऐलान में पहले ही इसकी पृष्टभूमी तैयार कर दी है. पहला, आज से मोदी सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी और दूसरा दीपावली तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लोगों को मुफ्त राशन दिया जाएगा.

यूपी साधने की तैयारीः गौरतलब है कि आने वाले कुछ महीनों में यूपी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. और बीजेपी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है. यूपी चुनाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार इन दोनों योजनाओं (Free Ration and Free Vaccination ) को लेकर बड़ा चुनावी अभियान के तहत शामिल करेगी. बीजेपी में इसके लेकर कवायद भी शुरू कर दी है.

इधर यूपी में आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की सरगर्मियां भी तेज हो गई है. मिशन-2022 को लेकर रेस हो चुकी बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष को आज से दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ हैं. जानकारों का कहना है कि, बीजेपी संगठन और सरकार को एक मंच पर लाकर यूपी साधने की कोशिश में जुटी है. बता दें, बीएल संतोष का एक महीने में ये दूसरा यूपी दौरा है.

अपने दौरे में बीएल संतोष मिशन-2022 के लिए कार्यक्रमों की रणनीति पर विचार करेंगे. यूपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के अलावा एमएलसी मनोनयन और संगठन के कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. बता दें, इससे पहले बीएल संतोष 31 मई और एक जून को भी लखनऊ में थे. जिसमें उन्होंने पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्षों और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की थी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कोरोना समेत अन्य कार्यों की भी उन्होंने सराहना की थी.

जाहिर है यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी एक्टिव मोड में आ गयी है. ऐसे में बीएल संतोष आने वाले कुछ महीनों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दौरों की पृछ्टभूमि तैयार करेंगे. गौरतलब है कि यूपी चुनाव में जीत के लिए बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती इसको लेकर आने वाले कुछ समय में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दौरा करेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें