29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir : अलौकिक और अद्‌भुत स्वरूप, गर्भगृह में विराजे राम लला,पीएम ने कहा-भाव-विभोर करने वाला क्षण

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पूजा विधि संपन्न करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट किया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है-अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है.

रघुपति राघव राजा राम के मधुर ध्वनि के बीच अयोध्या के राम मंदिर में विराजे राम लला. उनका स्वरूप अलौकिक और मन को मोह लेने वाला है. प्रभु राम का श्रृंगार अद्‌भुत तरीके से किया गया है. उन्होंने सोने और हीरे के आभूषण पहने हैं. उनके श्रृंगार में फूलों को भी शामिल किया गया है. रामलला के इस अद्‌भुत स्वरूप के दर्शन के लिए भक्तों ने 500 वर्षों का इंतजार किया है.


अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पूजा विधि संपन्न करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट किया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है-अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का अलौकिक क्षण हर किसी को भाव-विभोर करने वाला है. इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरा परम सौभाग्य है. जय सियाराम! पीएम मोदी ने यहां भव्य राम मंदिर में राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने पर ये टिप्पणियां कीं. सुनहरा कुर्ता, क्रीम रंग की धोती और उत्तरीय पहने प्रधानमंत्री तह किए हुए लाल कपड़े पर रखे चांदी के एक छत्र को पकड़े हुए मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अतिरिक्त प्राण प्रतिषठा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भाग लिया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा पूजा संपन्न की

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा पूजा संपन्न की और उनकी ओर से एक लाल रंग का अंगवस्त्र और चांदी का छत्र चढ़ाया गया है, जिसे वे खुद हाथ में लेकर पूजा स्थल पर पहुंचे हैं. इस अवसर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे. अयोध्या में श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सोमवार को दोपहर में मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे और अनुष्ठान शुरू किया.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir Inauguration Live: राम मंदिर में विराजे रामलला, देखें पहली तस्वीर यहां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें