20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में आज से मुफ्त होगी सीटी स्कैन की जांच, OPD में आने वाले 2 हजार मरीजों को फायदा

प्रयागराज के बेली अस्पताल में अब इलाज के लिए मरीजों को भटकने की जरुरत नहीं पड़ेगी. आज से अस्पताल के अंदर ही एडवांस टेक्नोलॉजी वाली सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई है. यहां आने वाले प्रत्येक मरीज का सीटी स्कैन निशुल्क होगा.

Prayagraj News. प्रयागराज के जिला अस्पताल तेज बहादुर सप्रू (बेली) में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए राहत की खबर है. अब उन्हें रुपए देकर बाहर से सीटी स्कैन नहीं कराना पड़ेगा. क्योंकि अस्पताल के अंदर ही एडवांस टेक्नोलॉजी वाली सीटी स्कैन मशीन स्थापित की गई है. यहां आने वाले प्रत्येक मरीज का सीटी स्कैन निशुल्क होगा.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार अखौरी ने मीडिया को बताया कि अस्पताल में सीटी स्कैन यूनिट तैयार है. आज कमिश्नर संजय गोयल की ओर से इसका श्रीगणेश किया जाएगा. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि सीटी स्कैन जांच का लाभ प्रतिदिन बड़ी संख्या में आने वाले मरीजों को मिलेगा.

बेली में OPD के लिए प्रतिदिन पहुंचते है 2000 से अधिक मरीज

गौरतलब है कि तेज बहादुर सप्रू अस्पताल में शहर और ग्रामीण इलाकों से करीब 2 हजार मरीज प्रतिदिन इलाज के लिए पहुंचते है. यहां मरीजों की जांच के लिए MRI और सीटी स्कैन की व्यवस्था पहले ही मौजूद थी, लेकिन मशीन पुरानी हो गई थी. जिससे मरीजों की जांच नहीं हो पा रही थी. अब नई एडवांस टेक्नोलॉजी वाली मशीन यहां स्थापित हो जाने से पुनः निशुल्क सीटी स्कैन की सुविधा बहाल हो जायेगी.

इस संबध में अस्पताल के CMS (मुख्य चिकित्सा अधीक्षक) डॉ. किरन मलिक ने बताया कि सीटी स्कैन यूनिट होने से यहां आने वाले मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी. यहां आने वाले काफी मरीज आर्थिक रूप बेहद कमजोर होते है. जो बाहर अपना इलाज, जांच और सीटी स्कैन नहीं करा पाते, उनको अब भटकना नहीं पड़ेगा.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें