1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. chalo app will tell where is the bus and when will it reach nrj

UP News: ट्रेन की तरह अब 'चलो एप' बताएगी बस कहां है और कब पहुंचेगी ? 14 जिलों में मिलेगी सुविधा

नगर बस कितनी देर में पहुंचेगी, उसकी एग्जैक्ट लोकेशन क्या है आदि जानकारी देने के लिए 'चलो एप' आ रहा है. अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, झांसी, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, जिलों की करीब 1500 नगर बसों को जोड़ा जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर.
सांकेतिक तस्‍वीर.
File Photo

Aligarh News: जिस तरह से विभिन्न एप के माध्यम से ट्रेन कहां पर है कितने बजे, किस स्टेशन पर पहुंचेगी आदि जानकारी मिल जाती थी, उसी प्रकार से अब 'चलो एप' के माध्यम से आपके नगर की बस कहां पर है, कितनी देर में पहुंचेगी आदि जानकारी मिलेगी.

अलीगढ़ समेत 14 जिलों के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

नगर बस कितनी देर में पहुंचेगी, उसकी एग्जैक्ट लोकेशन क्या है, बस नंबर, किराया, रूट आदि जानकारी देने के लिए चलो एप में 14 जिले जोड़े जा रहे हैं. अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, झांसी, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ, जिलों की करीब 1500 नगर बसों को चलो एप से जोड़ा जा रहा है.

एप से मिलेंगी यह सुविधाएं

चलो एप से नगर बस की एग्जैक्ट लोकेशन दिखेगी. बस स्टॉपेज पर कितनी देर में पहुंच रही है, यह भी पता लगेगा. बस का अनुमानित किराया कितना है, वह जानकारी भी ऐप पर रहेगी. नजदीक के बस स्टॉप की जानकारी एप दिखाएगी. आगे भविष्य में इस ऐप से यात्री टिकट और बस पास भी बनवा सकेंगे. एप के माध्यम से किसी प्रकार की शिकायत भी कर सकेंगे. अपने बस के पास के नवीनीकरण या नए बनवाने के लिए भी दैनिक यात्री आवेदन कर सकेंगे. चलो एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. इस एप के माध्यम से नगर बस की लाइव ट्रैकिंग हो सकेगी. इससे बसों की ट्रैकिंग, मॉनिटरिंग और लोकेशन टाइमिंग के साथ कई और जानकारी भी मिलेंगी. इस एप से बस में खाली सीटों की भी सूचना यात्रियों को हासिल हो सकेगी. चलो एप में अभी 14 जिलों की नगर बस की जानकारियां जोड़ी जा रही हैं. एप में नगर बस के रूट, किराया, लोकेशन, बस नंबर समेत सभी जरूरी जानकारियां फ़ीड की जा रही है. चलो एप के माध्यम से नगर बस की जानकारी मई महीने के अंत तक शुरू होने की सम्भावना है.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें