1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aktu to hold practical exams online due to corona cases sht

Lucknow News: एकेटीयू में 4 दर्जन से अधिक छात्र कोरोना पॉजिटिव, प्रैक्टिकल भी होंगे ऑनलाइन

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में मंगलवार को 4 दर्जन से अधिक छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कोरोना संक्रमण
कोरोना संक्रमण
पीटीआई

Lucknow News: राजधानी के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि में मंगलवार को 4 दर्जन से अधिक छात्र पॉजिटिव पाए गए. विवि के सत्र 2021-22 के समस्त प्रथम सेमेस्टर, बीटेक और बीफार्मा पाठ्यक्रम के तृतीय सेमेस्टर को छोड़कर अन्य सेमेस्टरों की प्रयोगात्मक, प्रोजेक्ट परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड पर कराया जाएगा. विवि में 16 जनवरी तक सभी कक्षाएं ऑनलाइन चलाने के निर्देश दिए हैं.

प्रयोगात्मक-प्रोजेक्ट परीक्षा 14 जनवरी से 23 जनवरी तक

विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो अनुराग त्रिपाठी के मुताबिक, प्रयोगात्मक-प्रोजेक्ट परीक्षा 14 जनवरी से 23 जनवरी तक होगी. प्रो त्रिपाठी ने बताया कि परीक्षकों की ड्यूटी की सूची संस्थानों के ईआरपी लॉगिन में उपलब्ध कराई जा रही है. प्रो त्रिपाठी ने बताया कि प्रयोगात्मक/ प्रोजेक्ट परीक्षा के प्राप्तांक को ईआरपी पोर्टल पर अपलोड करने के आदेश दिए हैं.

इंटीग्रल में परीक्षाओं पर लगी रोकी

कोरोना को बढ़ते मामलों के बीच इंटीग्रल यूनिवर्सिटी ने जारी परीक्षाओं को बीच में ही रोकने के आदेश दे दिए हैं. कुलपति अकील अहमद के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को विषम सेमेस्टर की जारी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. परीक्षाएं 18 जनवरी तक होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते देख ये निर्णय लिया गया.

विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज 16 जनवरी तक बंद

दरअसल, प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज पहले ही 16 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इससे पहले स्कूलों को 16 जनवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया था. कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं होंगी

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज में सोमवार से सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएंगी. हालांकि, जिन विश्वविद्यालय और डिग्री कालेज में परीक्षाएं चल रही हैं, उनमें परीक्षाएं जारी रहेंगी. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए ही परीक्षाएं संचालित की जाएंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें