1. home Home
  2. state
  3. up
  4. akhilesh yadav pays last respects to mahant narendra giri said investigation should be done by a sitting judge of high court acy

Narendra Giri के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- हाईकोर्ट के मौजूदा जज से करायी जाए मामले की जांच

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बाघंबरी मठ पहुंचकर महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने हाईकोर्ट के मौजूदा जज से मामले की जांच कराने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
फाइल फोटो

Mahant Narendra Giri Death Case: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज पहुंचे. यहां श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंच कर वे भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि का उन्हें हमेशा आशीर्वाद मिला. इस पूरी घटना की उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश को जांच करनी चाहिए ताकि घटना के पीछे की सच्चाई सामने आए.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर शोक जताया. उन्होंने बमरौली एयरपोर्ट पर उतरकर सीधे श्रीमठ बाघम्‍बरी गद्दी पहुंचे और यहां महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन किया और उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

इससे पहले अखिलेश यादव को जैसे ही सोमवार को महंत नरेंद्र गिरि के निधन की जानकारी मिली, उन्होंने ट्वीट कर कहा था, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पूज्य नरेंद्र गिरी जी का निधन, अपूरणीय क्षति! ईश्वर पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. भावभीनी श्रद्धांजलि.

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. आनंद गिरि का नाम महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सुसाइड नोट में भी है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. आनंद गिरी को सोमवार को ही पुलिस हिरासत में ले लिया गया था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में कई साक्ष्य एकत्र किए गए हैं. एडीजी जोन, आईजी रेंज, डीआईजी प्रयागराज समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की टीम मामले की जांच कर रही है. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को उनके बाघंबरी मठ स्थित आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. सरकार हर तरह की जांच कराने को तैयार है. अगर जरूरत पड़ी तो हम सीबीआई जांच के लिए भी तैयार हैं. सरकार अखाड़ा परिषद की मांगों से मुंह नहीं मोड़ेगी, चाहे वे कुछ भी हों.

बता दें, महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को बाघंबरी मठ में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उनका शव फंदे से लटका मिला था. उनके कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था, जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे. सुसाइड नोट में दो और लोगों के भी नाम शामिल हैं.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें