1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. jama masjid metro station in agra will be renamed as mankameshwar temple rkt

Agra: जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम होगा मनकामेश्वर मंदिर! नाम बदलने को लेकर शुरू हुई राजनीति

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 2 दिन के दौरे पर आगरा आए थे. इस दौरान उन्होंने मेट्रो के कार्य का निरीक्षण किया था. मौके पर विधायक डॉ जी एस धर्मेश ने आगरा में बन रहे भूमिगत जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन करने का प्रस्ताव दिया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकामेश्वर मंदिर!
जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर होगा मनकामेश्वर मंदिर!
प्रभात खबर

Agra News: ताजनगरी में दो दिवसीय दौरे पर आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. भूमिगत बनने वाले जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन रखा जा सकता है. जिसके बाद जिले में धर्म की राजनीति गरमाने लगी है. कई बड़े धार्मिक नेताओं ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर मुस्लिम कम्युनिटी एक्टिविस्ट समी अगाई का कहना है कि नाम को लेकर विवाद है तो किसी भी धार्मिक स्थल के नाम पर इसका नाम ना रख कर इस स्टेशन का नाम डॉक्टर बी आर अंबेडकर स्टेशन रख दिया जाए. क्योंकि आगरा दलितों की राजधानी है और इससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस भी नहीं पहुंचेगी. वहीं धर्म की आड़ में राजनीति करने वालों को भी मौका नहीं मिलेगा.

वहीं दूसरी तरफ मंदिर के महंत योगेश पुरी का कहना है कि स्टेशन का नाम मनकामेश्वर नाथ के नाम पर रखे जाने के प्रस्ताव का स्वागत है. आगरा शिव की नगरी है और आगरा के चारों कोनों पर शिव जी विराजमान हैं और बीच में मनकामेश्वर नाथ है. स्टेशन का नाम मनकामेश्वर स्टेशन रखा जाना उचित प्रस्ताव है और इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 2 दिन के दौरे पर आगरा आए थे. इस दौरान उन्होंने मेट्रो के कार्य का निरीक्षण किया था. मौके पर मौजूद छावनी विधानसभा के विधायक डॉ जी एस धर्मेश ने आगरा में बन रहे भूमिगत जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन करने का प्रस्ताव दिया था. जिस पर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से चर्चा की थी और प्रस्ताव तैयार करने की बात कही थी. इसके बाद से ही जिले में धर्म की राजनीति तेज हो गई है और कई धार्मिक नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें