1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra news lover couple married without dowry in agra sht

Agra News: प्रेमी युगल की मांग पर बिना दहेज के हुई शादी, बच्चों की खुशी में परिजनों की सहमति बनी चर्चा का विषय

आगरा में एक प्रेमी युगल ने बिना दहेज के बटेश्वर मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की. ये विवाह अब चर्चा का विषय बना हुआ है.

By Guest Contributor
Updated Date
प्रेमी युगल
प्रेमी युगल
प्रभात खबर

Agra News: जिले में एक प्रेमी-प्रेमिका ने अपनी शादी में दहेज के लिए पूर्ण रूप से मना कर दिया, जिससे यह मामला पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया. प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों ने भी उनके इस निर्णय का पूरा सम्मान करते हुए खुशी से विवाह संपन्न कराया. क्षेत्र के ही एक मंदिर में बड़े ही साधारण तरीके से और हिन्दू रीति-रिवाज के साथ ये शादी हुई.

प्रेमी युगल ने रखी बिना दहेज के शादी की मांग

मिली जानकारी के अनुसार, प्रमोद कुमार (30) पुत्र राकेश शर्मा बिजली घर आगरा के रहने वाले हैं, जबकि शिवानी (26) पुत्री प्रकाश बोदला निवासी हैं. दोनें एक दूसरे से लंबे समय से प्यार करते आ रहे हैं. दोनों के प्रेम संबंधों के बारे में परिजनों को पता चला तो शादी की बात चलने लगी, जिसके बाद दोनों प्रेमी युगल ने अपने परिजनों को बिना दहेज के शादी करने की बात कही.

पहले कोर्ट में फिर मंदिर में हुई शादी

जिसके बाद प्रेमी युगल ने कोर्ट में शादी की. इसके बाद रविवार को तीर्थ धाम बटेश्वर में अपने घर वालों के साथ पहुंचकर हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ.इस दौरान प्रेमी युगल के सभी परिजन मौके पर मौजूद रहे. वहीं दूसरी तरफ प्रेमी युगल की बिना दहेज के हो रही शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में फैल गई, जिससे विवाह स्थल पर तमाम लोगों की भीड़ भी जुट गई.

बच्चों की खुशी के लिए लिया फैसला

प्रेमी युवक प्रमोद के पिता राकेश ने बताया कि वह विद्युत विभाग में कर्मचारी हैं, और उन्होंने अपने पुत्र की मर्जी से उसकी शादी प्रेमिका शिवानी से बिना दहेज के कराई है. उनका कहना था कि बच्चों की खुशी जिस चीज में थी, उन्होंने उसे बिना किसी रोक-टोक के पूर्ण कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें