1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra news child dies after being buried under the balcony of petrol pump due to strong storm sht

Agra News: आगरा में तेज आंधी-बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त, पेट्रोल पंप का छज्जा गिरने से बच्चे की मौत

आगरा में शाम को करीब चार साढ़े आसमान पर बादल छा गए. तेज हवाएं चलने लगीं. शाम पांच बजे हवाएं धूलभरी आंधी में बदल गईं. तेज आंधी के कारण थाना न्यू आगरा क्षेत्र के दीवानी चौराहे के पास स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप का छज्जा गिरने से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
Agra News
Agra News
Prabhat khabar

Agra News: ताजनगरी में शाम को करीब चार साढ़े आसमान पर बादल छा गए. तेज हवाएं चलने लगीं. शाम पांच बजे हवाएं धूलभरी आंधी में बदल गईं. तेज आंधी ने शहर से देहात तक जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया. धूलभरी आंधी के कारण शहर में कई स्थानों पर होर्डिंग्स और रूफटॉप होर्डिंग गिर पड़े, तो कई पेड़ धराशायी हो गए और कुछ पेड़ की शाखाएं टूट गईं. कई जगहों पर बिजली के खंभे गिर गए हैं. वहीं, थाना न्यू आगरा क्षेत्र के दीवानी चौराहे के पास स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप का छज्जा गिरने से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई.

तेज  आंधी में लोहे के होर्डिंग का भारी-भरकम ढांचा गिरा

तेज आंधी से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर विज्ञापन के लिए लगाया गया लोहे के होर्डिंग का भारी-भरकम ढांचा गिर गया, जिससे लोग बाल-बाल बचे. लोंगो ने इस होर्डिंग के भारी-भरकम ढांचे के गिरने की लाइव वीडियो बनाई और उसे वायरल कर दी.

तेज आंधी में सड़क किनारे खड़ा पेड़ गिरा

दूसरी घटना खेरिया मोड़ चौराहे की है. तेज धूल भरी आंधी के बीच चौकी के पास लगे लोहे के होर्डिंग का ढांचा गिर पड़ा. यह ढांचा चौकी के बाहर खड़ी गाड़ी पर जाकर गिरा. गनीमत थी कि उस दौरन कोई वाहन वहा से नही गुजरा और न ही गाड़ी में कई था नही तो हादसा बड़ा हो सकता था. वहीं देवरी रोड पर धूल भरी आंधी के बीच सड़क किनारे खड़ा पेड़ गिर पड़ा और वाहन एक दूसरे से टकराने से बच गए. लोगों की सूझबूझ के चलते टक्कर नहीं हुई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

फतेहपुर सीकरी में तेज आंधी के साथ बारिश

फतेहपुर सीकरी में भी तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिससे एक ओर भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली वहीं दूसरी ओर हजरत शेख सलीम चिश्ती दरगाह के मेले में लगी दुकानदारों की आफत आ गई. कई दुकानें आंधी में उड़ गईं, मेले में भगदड़ मच गई.

तेज आंधी के कारण मस्ता के बगीची मोहन गड़ इलाके के पास कागज की फैक्ट्री में लगा पेड़ अचानक से गिर गया. पेड़ के गिरने से फैक्ट्री की दीवार भी गिर गई जिसके गिरने से बीच रोड पर खड़ी गाय पेड़ के नीचे दब गई. पेड़ के नीचे दब जाने से गाय की मौके पर ही मौत हो गई. मौके पर थाना छत्ता की जीवनी मंडी चौकी इंचार्ज सूचना पर मौके पर आ गए व थाना हरिपर्वत लंगड़े की चौकी इंचार्ज भी मौके पर पहुंच गए. मौके पर आए सभी अधिकारियों ने पेड़ काटने वाले को बुलाया है, पेड़ को काट कर रास्ता साफ कराया जा रहा है.

थाना न्यू आगरा क्षेत्र के दीवानी चौराहे के पास स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप का छज्जा गिरने से एक मासूम बच्चे की मौत हो गई. दरअसल मासूम बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था इसके बाद वह अपने बच्चे के इंजेक्शन लगवाने ले जा रहे थे. बरसात के चलते बच्चे को छज्जे के नीचे खड़ा कर दिया था और तेज आंधी के चलते पेट्रोल का छज्जा गिर गया. जिसके नीचे दबकर बच्चे की मौत हो गई.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें