1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agneepath protest 5 admins of whatsapp group arrested in aligarh nrj

Agneepath Protest: अलीगढ़ में व्हाट्सएप ग्रुप के 5 एडमिन गिरफ्तार, भड़काते थे युवाओं को

17 जून को अलीगढ़ के टप्पल जट्टारी में हुए उपद्रव के लिए सोशल मीडिया माध्यम व्हाट्सएप को भी जिम्मेदार माना जा रहा है. व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर, उसमें युवाओं को अग्निपथ योजना के विरोध में भड़काया गया. पुलिस ने ऐसे 5 व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार किया है. 33 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ़ के संवेदनशील क्षेत्रों का डीएम व एसएसपी ने किया दौरा.
अलीगढ़ के संवेदनशील क्षेत्रों का डीएम व एसएसपी ने किया दौरा.
Prabhat Khabar

Aligarh News: अग्निपथ योजना के विरोध में अलीगढ़ के यमुना एक्सप्रेसवे, टप्पल, जट्टारी में हुए उपद्रव भड़काने के लिए जहां एक और कोचिंग सेंटर संचालकों को जिम्मेदार माना जा रहा है. वहीं, व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भी युवाओं को उपद्रव करने के लिए भड़काया गया. पुलिस ने 5 व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन समेत 33 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 7 कोचिंग सेंटरों की जांच के बाद 3 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है.

5 व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन समेत 33 को जेल

17 जून को अलीगढ़ के टप्पल जट्टारी में हुए उपद्रव के लिए सोशल मीडिया माध्यम व्हाट्सएप को भी जिम्मेदार माना जा रहा है. व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर, उसमें युवाओं को अग्निपथ योजना के विरोध में भड़काया गया. पुलिस ने ऐसे 5 व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन को गिरफ्तार किया है. साथ ही 33 और आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. वहीं, अलीगढ़ पुलिस ने 50 संदिग्धों को गिरफ्तार कर धारा 151 में चालन किया है अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही हैं. साथ ही पुलिस ने खेल के 25 गांव के 30 उपद्रवियों को चिन्हित किया है, उन्हें पकड़ने के लगातार पुलिस टीम सक्रियता से जुटी हुई है. सर्विलांस के द्वारा पुलिस गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं.

3 कोचिंग सेंटर सील

अग्नि‍पथ योजना के विरोध में बवाल को लेकर कोचिंग सेंटरों की भूमिका सामने आई थी जिला विद्यालय के निर्देश पर खेरवा जट्टारी में 7 कोचिंग सेंटरों की जांच हुई जिसमें से 3 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है और 2 कोचिंग सेंटरों को नोटिस भेजा गया है. डीआईओएस धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने कोचिंग सेंटरों की जांच के लिए खैर, अतरौली, जवां, चंडौस, गभाना, कोल, गंगीरी, बिजौली, अकराबाद, इगलास, लोधा, गोंडा के अधिकारियों की 13 सदस्य कमेटी बनाई है.

भारत बंद का नहीं दिखा असर

अलीगढ़ जनपद में भारत बंद का असर देखने को नहीं मिला. टप्पल, जट्टारी, खैर आदि संवेदनशील क्षेत्रों में डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी की निगाह बनी रही. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि भारत बंद को लेकर फोर्स तैनात है. किसी भी जगह से कोई अप्रिय घटना की जानकारी नहीं है. प्रधान आदि से बात की गई है, सभी तरफ शांति है.

रिपोर्ट : चमन शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें