1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. administration bulldozer at former mp atiq ahmed house illegal construction destroyed uttar pradesh asj

पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, तोड़ा गया अवैध निर्माण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अतीक अहमद
अतीक अहमद
ट्वीटर

प्रयागराज : गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद व उनके कुछ करीबियों के यहां कुर्की की कार्रवाई के बाद उनके अवैध मकान पर बुल्डोजर चला है. सिविल लाइंस में नवाब यूसुफ रोड पर करीब 600 वर्ग गज क्षेत्रफल में नजूल की भूमि पर बने अतीक अहमद के अवैध मकान को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. बुल्डोजर से मकान को ढहाने की कार्रवाई जिला व पुलिस प्रशासन के साथ प्रयागराज विकास प्राधिकरण संयुक्त रूप से कर रहा है. करोड़ों रुपये कीमत की नजूल भूमि पर बने इस मकान को करीब चार महीने पहले सील कर दिया गया था.

10 साल पहले हुआ था निर्माण

जिला प्रशासन के नेतृत्व में सोमवार दोपहर करीब 12 बजे प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने सिविल लाइंस में नवाब युसूफ रोड स्थित पूर्व सांसद अतीक अहमद के मकान को ढहाने की कार्रवाई शुरू की. करीब 600 वर्ग गज क्षेत्रफल में बने इस मकान में ईटोन का वर्कशॉप था. नजूल भूमि पर बने इस वर्कशॉप का निर्माण करीब 10 साल पहले हूआ था. इसे हटाए जाने के बाद संपत्ति को जिला प्रशासन, नगर निगम और प्राधिकरण अपने कर लेगा. इस जमीन का प्रयोग सार्वजनिक उपयोग के लिए किया जाएगा. कार्रवाई के दौरान तीन थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है.

पहले से तय योजना के तहत हुआ काम

अधिकारियों का दावा है पूर्व सांसद की कई और अचल संपत्ति है, जिस पर बुलडोजर चलाया जाएगा. अधिकारियों का कहना है कि अतीक के मकान को गिराने के लिए योजना बनायी गयी थी. करीब चार माह पहले पीडीए ने इस संपत्ति को सील करके संबंधित पक्ष को नोटिस जारी किया था. इस संपत्ति की बाजार में कीमत करोड़ों रुपये आंकी गई है. हालांकि मकान बहुमंजिला नहीं है, मगर उसका क्षेत्रफल काफी बड़ा है. सिविल लाइंस का सर्किल रेट भी काफी ज्यादा है.

अभी और लगेंगे झटके

प्रशासन की इस कार्रवाई से अतीक को एक और झटका लगेगा. कहा यह भी जा रहा है कि अतीक ने नजूल की इस संपत्ति को फ्री होल्ड करने के लिए आवेदन किया था, जिसे मंजूरी नहीं मिली. शनिवार को पुलिस, प्रशासन और पीडीए ने हाईकोर्ट के पास स्थित अतीक के साढ़ू इमरान जई का होटल और दफ्तर को गिरवाया था. वह जमीन भी नजूल की थी, जिस पर कई साल पहले अवैध निर्माण करवाया गया था. इससे पहले पुलिस पूर्व सांसद के सात मकानों को कुर्क कर चुकी है और छह को जब्त करने की तैयारी चल रही है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें