30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : आंध्र प्रदेश में बैंक में लाखों की डकैती के मामले में दुर्गापुर से दो गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर महकमा अदालत में आरोपियों को पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अर्जी पेश की. न्यायाधीश ने चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड का आदेश दिया. पुलिस ने बताया कि बैंक डकैती कांड में कुल सात अपराधी शामिल हैं.

दुर्गापुर,अविनाश यादव : आंध्र प्रदेश के निजी बैंक का लॉकर तोड़कर लाखों का गहना एवं नगदी लेकर फरार दो आरोपियों को आंध्र प्रदेश की पुलिस ने दुर्गापुर (Durgapur) से गिरफ्तार किया है. बुधवार को आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश कर उन्हें चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पुलिस आंध्र प्रदेश रवाना हो गयी. पकड़े गये आरोपियो में महाराष्ट्र राज्य के बुलधाना स्थित नई गांव इलाका निवासी अक्षय गजानन एंबोरे (24) और महाराष्ट्र के पिंपा गांव निवासी हरीश मिलिंद गायकवाड़ उर्फ हरी (24) शामिल हैं. इनके खिलाफ आंध्र प्रदेश के प्राथीपादु थाने में सीआर नंबर 72/3024 के अंतर्गत भादवि की धारा संख्या 457/380 आइपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दोनों आरोपी ट्रक चालक व खलासी बन कर छिपे थे दुर्गापुर में

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों ही आरोपी दुर्गापुर के कोक ओवन थाना इलाके में खुद को चादर व्यापारी की पहचान देकर किराये के मकान में रह रहे थे. बीते कुछ महीने पहले आंध्र प्रदेश के बैंक में दुस्साहसिक डकैती कांड में बदमाशों ने लॉकर तोड़कर 1.50 लाख रुपये का गहना और 27 लाख रुपये नगदी लेकर फरार हो गये थे. मामले की जांच आंध्र प्रदेश की प्राथीपादु थाने की पुलिस कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अपराधी महाराष्ट्र अपने पैतृक आवास में नहीं हैं. दोनों राज्य छोड़ चुके हैं. इसके बाद मोबाइल लोकेशन ट्रैक करने पर दोनों के दुर्गापुर में छिपे होने का पता चला. जिसकी सूचना आंध्र प्रदेश की पुलिस ने आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट को दी.

पुलिस ने छापामारी कर दोनों को ट्रक से कर लिया गिरफ्तार

सूचना मिलते ही दुर्गापुर थाने के पुलिस आरोपियों की खोज शुरू की. इसी दौरान आंध्र प्रदेश से इंस्पेक्टर डीएस चैतन्य कृष्ण के नेतृत्व में पुलिस की टीम आरोपियों की तलाश में दुर्गापुर पहुंची. उसके बाद पता चला कि दोनों बदमाश कई हफ्तों से ट्रक ड्राइवर और खलासी के तौर पर काम कर रहे हैं. दोनों दुर्गापुर स्टील प्लांट में सामग्री का परिवहन किया करते हैं. सूचना मिलते ही सोमवार दोपहर को मेन गेट इलाके से पुलिस ने छापामारी कर दोनों को ट्रक से गिरफ्तार कर लिया. ट्रक भी जब्त कर लिया गया. बुधवार को आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की अर्जी पेश की. न्यायाधीश ने चार दिनों की ट्रांजिट रिमांड का आदेश दिया. पुलिस ने बताया कि बैंक डकैती कांड में कुल सात अपराधी शामिल हैं. फिलहाल इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें