1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. school college and coaching reopening guidelines in rajasthan ajmer kota jaipur cm ashok gehlot told school reopen rules avh

School Reopen : सैनेटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य ! सीएम गहलोत ने बताया राजस्थान में स्कूल खोलने का Guidelines

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen
School Reopen
Prabhat khabar

School Reopen : बिहार के बाद अब राजस्थान में भी स्कूल खोलने का ऐलान किया गया है. राज्य में 9-12वीं तक के सभी क्लास समय पर खोल दिए जाएंगे. राज्य के सीएम अशोक गहलोत ने स्कूल खोलने को लेकर यह निर्देश दिया है. राज्य में कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण बीते दस महीनों से स्कूल और कॉलेज बंद है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस की समीक्षा बैठक के दौरान राज्य सरकार ने निर्देश दिए कि राजस्थान में स्कूल खोलने (School Reopen In Rajasthan) से पहले एसओपी जारी किया जाएगा. सभी स्कूलों के लिऐ इन एसओपी का पालन करना अनिवार्य होगा. राज्य में गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग मिलकर यह फैसला करेंगे.

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot CM) ने अधिकारियों से कहा कि सभी शिक्षण संस्थानों में प्रत्येक कक्षा में कुल क्षमता का आधे बच्चे ही उपस्थिति हो. यानी बच्चों की उपस्थिति ऑड इवेन फॉर्मूला से हो. इसके अलावा, राज्य के सभी स्कूलों का सेनेटाइज किया जाए. वहीं स्कूल में टेम्परेचर चेक और सभी छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य हो.

अधिकारी लेवल की होगी बैठक- सूत्रों के मुताबिक राज्य में स्कूल खोलने की तारीख से पहले अब गृह विभाग, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच बैठक होगी. इस बैठक में स्कूल खोलने को लेकर प्रक्रिया और नियमों का निर्धारण किया जाएगा. इधर, कोटा में भी कोचिंग खोलने की तैयारी शुरू हो गई है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें