1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rbse rajasthan board 12th result 2021 date announced education minister govind singh dotasra result declaration check rajresultsnicin avh

RBSE Result 2021: क्लास 12वीं के रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू, इस लिंक पर आसानी से चेक कर सकते हैं अपना परिणाम

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
RBSE Result 2021
RBSE Result 2021
website

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने क्लास 12वीं के रिजल्ट ऐलान की तारीख जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि 24 जुलाई को 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा. बोर्ड रिजल्ट का ऐलान शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा करेंगे. वहीं इस मौके पर बोर्ड के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे.

जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बोर्ड क्लास 12वीं का रिजल्ट 24 जुलाई को जारी करेंगे. इस बार बोर्ड का परिणाम अजमेर से घोषित किया जाएगा. वहीं अभी क्लास 10वीं के रिजल्ट को लेकर बोर्ड की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है.

यहां करें रिजल्ट चेक- बता दें कि बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आरबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. बोर्ड परीक्षार्थी रिजल्ट से जुड़े अपडेट चेक आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए परीक्षार्थी को बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. ऐसे में स्टूडेंट्स को रिजल्ट पोर्टल और ऑफिशियल वेबसाइट दोनो पर नजर बनाये रखनी चाहिए.

वहीं बोर्ड ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि दिनांक 24 जुलाई 2021 साँय 4 बजे शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा कक्षा 12 विज्ञान, वाणिज्य एवं कला वर्ग का परिणाम जारी करेंगे. इस दौरान राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) के चैयरमैन डॉ. डी.पी. जारोली भी मौजूद रहेंगे.

बोर्ड ने रद्द किया था एग्जाम- कोरोना महामारी की वजह से इस साल राजस्थान सरकार ने क्लास 12वीं और 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था. बोर्ड ने इसके बाद रिजल्ट जारी करने का फॉर्मेट जारी किया था. इस साल राजस्थान बोर्ड में कक्षा 12वीं के लिए करीब आठ लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था, जबकि क्लास 10वीं के लिए करीब 12 लाख छात्रों ने आवेदन किया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें