1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan panchayat election result update jaipur dausa and other district congress and bjp candidate fencing party avh

Rajasthan Panchayat Election: रिजल्ट से पहले बाड़ेबंदी का खेल! किले में कैद हुए कांग्रेस-बीजेपी के कैंडिडेट

राजस्थान के 6 जिलों में पंचायत चुनाव का मतदान खत्म हो चुका है. अब यहां पर चार सितंबर को मतगणना की जाएगी. इससे पहले बीजेपी-कांग्रेस सियासी जोड़ तोड़ में जुट गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Panchayat Election
Rajasthan Panchayat Election
Twitter

राजस्थान में पंचायत चुनाव का परिणाम कल घोषित किया जाएगा. इससे पहले सभी दलों ने अपने कैंडिडेट पर निगरान शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि बीजेपी-कांग्रेस ने कई कैंडिडेट को होटल में रखा है, जिससे चुनाव परिणाम आने के बाद बोर्ड बनाने में दिक्कत न हो.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के 6 जिलों में पंचायत चुनाव का मतदान खत्म हो चुका है. अब यहां पर चार सितंबर को मतगणना की जाएगी. इससे पहले बीजेपी-कांग्रेस सियासी जोड़ तोड़ में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने अपने कैंडिडेट को गुजरात के अलग-अलग जगहों पर ठहराया है. वहीं कांग्रेसी कैंडिडेट भी एक साथ होटलों में ठहरे हुए हैं.

6 जिला प्रमुख और 78 प्रधान का फैसला- बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके बाद जयपुर सहित छह जिलों में 6 जिला प्रमुख और 78 प्रधान का फैसला होगा. सियासी दलों को डर है कि जीते हुए उम्मीदवारों को लालच-डर दिखाकर तोड़ न ले, इसी वजह से बाड़ाबंदी की गई है.

सबका अपना अपना दावा- इधर, जीत को लेकर कांग्रेस, बीजेपी और हनुमान बेनीवाल की पार्टी जीत का दावा कर रही है. बताते चलें कि राजस्थान के भरतपुर, जोधपुर, जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर और सिरोही जिले में पंचायत चुनाव कराए गए हैं.

दांव पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा- वहीं पंचायत चुनाव में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है. कांग्रेस में जहां सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रताप सिंह खचरियावास और विश्वेंद्र सिंह जैसे दिग्गज नेता के सामने अपने इलाके में बोर्ड बनाने की चुनौती है. वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता राजेंद्र राठौड़, वासुदेव देवनानी की साख दांव पर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें