1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan congress latest update ashok gehlot and sachin pilot political fight independent mlas big meeting today jaipur avh

कैबिनेट विस्तार से पहले सचिन पायलट की घेराबंदी? गहलोत सरकार को बचाने वाले निर्दलीय विधायकों की आज बड़ी बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sachin Pilot
Sachin Pilot
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच जारी सियासी तकरार में अब निर्दलीय विधायक भी कूद पड़े हैं. आज 12 निर्दलीय विधायकों ने जयपुर के एक बड़े होटल में मीटिंग बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में विधायकों द्वारा सीएम अशोक गहलोत सरकार के प्रति आस्था जताई जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों ने जयपुर के एक होटल में बैठक बुलाई है. बैठक को लेकर राजस्थान में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक कांग्रेस आलाकमान से मिलने का वक्त मांग सकते हैं. साथ ही विधायकों द्वारा सचिन पायलट कैंप के खिलाफ कोई प्रस्ताव भी पास किया जा सकता है.

बसपा से कांग्रेस में आए विधायक नहीं होंगे शामिल- वहीं पहले कयास लगाया जा रहा था कि निर्दलीय विधायकों के साथ बसपा से कांग्रेस में आए विधायक भी शामिल होंगे, लेकिन सचिन पायलट खेमा के विरोध के बाद छह विधायक शामिल नहीं होंगे. बसपा से कांग्रेस में आए विधायक और राजस्थान कांग्रेस के महासचिव लाखन सिंह ने कहा कि हम लोग शामिल नहीं होंगे.

दबाव की राजनीति शुरू- निर्दलीय विधायकों की बैठक के बाद राजस्थान में राजनीतिक अटकलें लगनी शुरू हो गई है. एक ओर जहां सचिन पायलट दिल्ली में हैं, वहीं जयपुर में निर्दलीय विधायक एक बार अशोक गहलोत के समर्थन में एकजुट हो रहे हैं. राजस्थान में कैबिनेट विस्तार से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट कैंप अपना अपना दांव लगातार आजमा रहे हैं.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें