1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet vistar 2021 countdown start sachin pilot camp five leader join ashok gehlot cabinet reshuffle avh

राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल का काउंटडाउन शुरू, सचिन पायलट कैंप के इन नेताओं को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो अगस्त के पहले हफ्ते में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Ghelot CM) राज्य में कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं. हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही अशोक गहलोत राजभवन जाएंगे और नए मंत्रियों का नाम सौंपेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ashok gehlot cabinet vistar
ashok gehlot cabinet vistar
facebook

राजस्थान में लंबे समय से अटका अशोक गहलोत सरकार का कैबिनेट विस्तार इस हफ्ते होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी मिलते ही सीएम अशोक गहलोत राज्यपाल से मिलने जाएंगे और शपथग्रहण की तारीख पर चर्चा करेंगे. बता दें कि पिछले दिनों अजय माकन और केसी वेणुगोपाल जयपुर आए थे और सीएम से सचिन पायलट कैंप के नेताओं को एडजस्ट करने की बात कही थी.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो अगस्त के पहले हफ्ते में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Ghelot CM) राज्य में कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं. हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही अशोक गहलोत राजभवन जाएंगे और नए मंत्रियों का नाम सौंपेंगे. बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी प्रभारी महासचिव अजय माकन (Ajay Maken) की रिपोर्ट के आधार पर एक-दो दिन में नए कैबिनेट मंत्रियों का नाम अशोक गहलोत को भेज सकती है. वहीं रविवार को हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष कुमारी शैलेजा और सीएम गहलोत के बीच मुलाकात के बाद इन अटकलों को और बल मिला है.

सचिन पायलट खेमे को तरजीह- कांग्रेस सूत्रों की माने तो अशोक गहलोत कैबिनेट विस्तार में सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे को तरजीह मिलनी तय है. बताया जा रहा है कि पायलट कैंप से करीब पांच विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. इनमें दीपेंद्र सिंह शेखावत, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, मुरारी लाल मीणा और हेमाराम चौधरी का नाम है. वहीं बसपा से आए एक विधायक को कैबिनेट में जगह मिल सकती है, जबकि दो निर्दलीय विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है.

विस्तार से पहले हटेंगे कुछ मंत्री- बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार से पहले अशोक गहलोत कैबिनेट से कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है. हटाए जाने वाले में गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और लाल चंद कटारिया का नाम सबसे आगे हैं. हालांकि अंतिम फैसला हाईकमान को लेना है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें