1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet reshuffle soon ashok galhot faviourate ministers replaced sachine piolet prt

Rajasthan Cabinet में जल्द हो सकता है फेरबदल, सीएम गलहोत के इन समर्थकों की होगी छुट्टी!

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार एक नेता, एक पद के फार्मूले पर हो सकता है. ऐसे में अगर इसी तर्ज पर मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो प्रदेश में गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल तीन वरिष्ठ मंत्रियों को उनके पद से हटाया जा सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीएम गलहोत के समर्थकों की होगी छुट्टी!
सीएम गलहोत के समर्थकों की होगी छुट्टी!
twitter

Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान मंत्रिमंडल में लंबे समय से प्रतीक्षित कैबिनेट फेरबदल का रास्ता साफ हो गया है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पहले सीएम अशोक गहलोत फिर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद सचिन पायलट काफी संतुष्ट नजर आये. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार में सचिन पायलट खेमे से भी कुछ विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार एक नेता, एक पद के फार्मूले पर हो सकता है. ऐसे में अगर इसी तर्ज पर मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो प्रदेश में गहलोत मंत्रिमंडल में शामिल तीन वरिष्ठ मंत्रियों को उनके पद से हटाया जा सकता है. क्योंकि इन नेताओं को पहले ही पार्टी में जिम्मेदारियां दी जा चुकी हैं. यानी इस फार्फूले के तहत रघु शर्मा, हरीश चौधरी और डोटासरा को पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है.

पायलट ने की थी सोनिया गांधी से मुलाकात: गौरतलब है कि, शुक्रवार को पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सोनिया के साथ बैठक की बाद से ही साफ हो गया था कि राजस्थान कैबिनेट में फेरबदल तय है. और इसमें संतुलन के लिए सचिन पायलट के समर्थकों को भी जगह दी जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि पायलट अपने करीब आधा दर्जन समर्थकों को मंत्रिमंडल में जगह दिला सकते हैं.

गौरतलब है कि सचिन पायलट से पहले सीएम अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बैठक में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद थी. मुलाकात के बाद गलहोत ने साफ कर दिया था कि मंत्रीमंडल में फेरबदल का पूरा फैसला उन्होंने पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया है. बता दे लंबे समय से राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल की कवायद लगायी जा रही थी. लेकिन अब लगता है कि इसपर सहमति बन गई है. जल्द की फेरबदल का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें