1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan cabinet expansion 2021 latest update ajay maken and congress high command tension increased sachin pilot camp admant ashok gehlot minister list avh

Rajasthan Cabinet Expansion : कैबिनेट विस्तार पर अड़े Sachin Pilot तो जयपुर आएंगे, अजय माकन सीएम अशोक गहलोत से मिलकर सुलझाएंगे पेंच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
sachin pilot
sachin pilot
फाइल फोटो

Rajasthan Cabinet Expansion : बजट सत्र से पहले राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट कैंप जल्द से जल्द राज्य में कैबिनेट विस्तार करने की मांग पर अड़ गए हैं, जिसको लेकर हाईकमान की टेंशन भी बढ़ गई है. बता दें कि राजस्थान बीते 6 महीने से मंत्रिमंडल विस्तार टल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट राजस्थान में जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार की मांग कर रहे हैं, जिसको लेकर कांग्रेस हाईकमान की टेंशन बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि इसे सुलझाने के लिए प्रभारी महासचिव अजय माकन सक्रिय हो गए हैं.

संख्या को लेकर फंसा है पेंच- बता देंं कि राजस्थान में सीटों को लेकर पेंंच फंस गया है. सूत्रों के मुताबिक पायलट गुट मंत्रिमंडल विस्तार में आनुपातिक भागीदारी की मांंग कर रहे है, जिसपर अभी तक सुलह नहीं पाया है. बताया जा रहा है कि अजय माकन इसे सुलझाने के लिए ही जयपुर दौरे पर आएंगे.

जयपुर से दिल्ली तक हलचल तेज- राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जयपुर सकता दिल्ली तक माथापच्ची जारी है. आज जयपुर में सीएम अशोक गहलोत से मिलने प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पहुंचे हैं. ऐसे में दोनों नेताओं के बीच सूची पर भी सहमति बन सकती है.

ये है संभावित दावेदार- राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के गहलोत कोटा से बृजेंद्र ओला, हेमाराम चौधरी, दीपेंद्रसिंह शेखावत जबकि पायलट कैंप से मुरारी मीणा, रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह है, वहीं तीन निर्दलीय संयम लोढ़ा, महादेवसिंह खंडेला और मंजू मेघवाल को शामिल किए जाने की बात कही जा रही है, जबकि बसपा से शामिल हुए राजेंद्र गुढ़ा और जोगेंद्रसिंह अवाना भी मंत्री बनाए जा सकते हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें