1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. india pakistan border news rajasthan today bsf caught attempt of pak smugglers to push heroin into india news skr

बारिश-तूफान के बीच आधी रात को पाकिस्तान भेज रहा था सेहत खोखला करने का हथियार, सीमा पर BSF ने मंसूबे पर फेरा पानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान में सीमा पर बरामद हेरोइन
राजस्थान में सीमा पर बरामद हेरोइन
ट्वीटर

एक तरफ जहां भारत समेत लगभग पूरे विश्व में कोरोनावायरस से त्राहिमाम है और सभी इस जानलेवा महामारी से जंग लड़ रहे हैं. उस बीच पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा. हालांकि इस बार भी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने पाक के नापाक मनसूबे पर पानी फेर दिया है. बिगड़े मौसम का फायदा उठाकर पाकिस्तान के तस्कर भारतीय सीमा के अंदर बड़ी मात्रा में नशीले सामग्री का सप्लाई कर रहा था. भारत में घुसपैठ के साथ ही भारी मात्रा में हेरोइन सप्लाई किया जा रहा था जिसे बॉर्डर पर तैनात भारतीय जवानों ने दबोच लिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएफ ने बीकानेर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई की है और पाकिस्तान के तरफ से भेजे जा रहे 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन जब्त कर लिया है. इसकी मूल्य करीब 300 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बीएसएफ के अनुसार कुल 54 पैकेट जब्त किए गए. पाकिस्तान ने राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा को अपने इस नापाक मंसूबे के लिए चुना था. वहीं इसके लिए तस्करों ने पूरी तैयारी कर रखी थी. अंधेरा होने के बाद जब मौसम बिगड़ा और आधी रात को आंधी और तूफान शुरु हुई तो तस्कर सक्रिय हुए और हेरोइन सीमा के इस पार पहुंचाने की कोशिश में लग गए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार आधी रात करीब 2 बजे के करीब खाजूवाला की बंदली पोस्ट के पास सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों को कुछ हरकत का आभास हुआ. हालांकि जवानों को इसकी भनक पहले से थी. आंधी और तूफान के बीच जवानों ने उपकरणों की मदद से सारा माजरा समझ लिया और तस्करों की करतूत भी देख ली. भारत की तरफ एक तस्कर पाकिस्तान की सीमा में सक्रिय दो तस्करों से हेरोइन ले रहा था. इसके लिए पाइप की मदद ली जा रही था. जिसके अदर से हेरोइन को तारबंदी के नीचे से भारत की ओर धकेला जा रहा था.

भारतीय जवानों ने सीमा पर इस हरकत को देखा तो फायरिंग खोल दी. जिसमें आंधी और तूफान का फायदा उठाकर तस्कर फरार हो गए. वहीं BSF ने करीब 300 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलो 600 ग्राम के कुल 54 पैकेट हेरोइन जब्त की है. वहीं भारत में घुसपैठ करने की कोशिश को भी नाकाम किया. बीएसएफ की ओर से इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें