1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. govind singh dotasra rajasthan congress executive committee extension ashok gehlot and cp joshi camp dominance on sachin pilot group avh

राजस्थान : गोविंद सिंह डोटासरा की टीम में गहलोत-जोशी का दबदबा, जानिए पायलट कैंप से कितने लोगों को मिली कार्यकारिणी में जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Congress
Rajasthan Congress
pti

Rajasthan news : राजस्थान में लंबे अरसे बाद कांग्रेस पार्टी ने राज्य कार्यकारिणी का ऐलान कर दिया है. गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में पार्टी ने एक छोटी कार्यकारिणी तैयार किया है. कांग्रेस पार्टि के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर से पार्टी के 39 नेताओ वाली कार्यकारिणी जारी की गई है. बताया जा रहा है कि कार्यकारिणी में 39 सदस्यों को जगह दी गई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी में अशोक गहलोत और सीपी जोशी कैंप का दबदबा है. दोनों गुट मिलाकर कार्यकारिणी के 39 में से करीब 27 सदस्य हैं. वहीं सचिन पायलट कैंप के 11 सदस्यों को टीम डोटासरा में जगह दी गई है. जबकि जितेंद्र सिंह कैंप के एक लोगों को भी शामिल किया गया है.

11 में से 3 विधायक पायलट गुट के- राजस्थान कांंग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी में 11 विधायकों को भी जगह दिया गया है. इन विधायकों को अब राजनीतिक नियुक्ति और कैबिनेट विस्तार में जगह नहीं दिया जाएगा. वहीं कार्यकारिणी में 3 विधायक पायलट कैंप के है. जबकि सात विधायक गहलोत खेमा के माने जा रहे हैं.

कोई भी बड़ा चेहरा नहीं- कांग्रेस सूत्रों की मानें तो नई कार्यकारिणी में एक भी हैवीवेट चेहरे को शामिल नहीं किया गया है. इसके पीछे की वजह माकन फॉर्मूला है. माना जा रहा है कि राज्य में अब जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जाएगा.

मिलाजुला रूझान- वहीं टीम डोटासरा के गठन पर मिला जुला रूझान देखने को मिल रहा है. अभी तक किसी भी बड़े नेताओं ने इसपर कोई बयान नहीं दिया है, जबकि सभी नेता टीम डोटासरा के सूची को शेयर किया है. माना जा रहा है कि इसी तरह कैबिनेट विस्तार और राजनीतिक नियुक्ति भी किया जाएगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें