1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. bandikui rajasthan sdm pinky meena got bail for her marriage with judge who arrested in corruption in rajasthan news skt

राजस्थान: जज से शादी के लिए जेल में बंद SDM पिंकी मीणा को 10 दिन की मिली जमानत, रिश्वत लेने के आरोप में हुई थी सजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SDM पिंकी मीणा
SDM पिंकी मीणा
सोशल मीडिया

राजस्थान हाइकोर्ट ने एक चर्चित मामले में आरोपित को जमानत दी है जो चर्चा का विषय बना हुआ है. रिश्वत लेने के आरोप में जेल में बंद SDM पिंकी मीणा को राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने 10 दिन की सशर्त जमानत दी है. हाईवे बना रही कंपनी से 10 लाख रुपए घूस लेने के आरोप में जेल में बंद पिंकी मीणा की शादी एक जज से तय हुई है. जिसके लिए उन्हें कोर्ट ने जमानत दे दी है. शादी के बाद उन्हें फिर से जेल में वापस लौटना होगा.

दौसा में हाईवे बना रही कंपनी से पैसे लेने की आरोपी SDM पिंकी मीणा को बुधवार रात रिहा कर दिया गया. जिसके बाद वो जयपुर से चौमू के चिथवाड़ी में अपने गांव पहुंची. कोर्ट ने उन्हें शादी के बाद 21 फरवरी को सरेंडर करने का आदेश दिया है. अदालत के द्वारा उन्हें 10 दिन की सशर्त जमानत दी गई है. निचली अदालत ने उन्हें जमानत देने से मना कर दिया था. सरकारी वकील ने जांच प्रभावित होने का हवाला दिया था. हालांकि हाईकोर्ट ने जमानत याचिका स्वीकार कर ली है.

SDM पिंकी मीणा की गिरफ्तारी ACB ने 13 जनवरी को की थी. एसीबी ने हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से घूस लेने के आरोप में दौसा SDM पुष्कर मित्तल और बांदीकुई SDM पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था.भारतमाला परियोजना के अंतर्गत दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण में रिश्वत लेने का दोनों के उपर आरोप लगाया गया था.

बता दें कि पिंकी मीणा की गिरफ्तारी से उनके गांव के लोग आश्चर्य में हैं. रिश्वत लेने की बात से उन्हें हैरानी है. दरअसल, पिंकी मीणा बेहद साधारण गांव से आती हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके पिता किसान हैं. पिंकी बचपन से ही मेधावी बतायी जाती हैं.उन्होंने RAS की परीक्षा पहली बार केवल 21 साल की आयु में ही निकाल ली थी. लेकिन उम्र कम होने के कारण उन्हें इंटरव्यू में नहीं शामिल किया गया था. वहीं 2016 में उन्होंने इस परीक्षा को पास किया और SDM बनी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें