1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. ajmer collector ordered to ban internet before rajasthan reet exam 2021 avh

REET Exam 2021 से पहले राजस्थान में नेटबंदी! उदयपुर के बाद अब अजमेर कलेक्टर ने जारी किया आदेश

अजमेर जिला कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राजस्थान में रीट परीक्षा को ध्यान रखते हुए जिला में इंंटरनेट सेवा सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सस्पेंड किया जाता है. इस दौरान मैसेज की सुविधा भी आम लोगों के लिए नहीं रहेंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
REET Exam 2021 सेंटर पर जाते अभ्यर्थी
REET Exam 2021 सेंटर पर जाते अभ्यर्थी
Twitter

राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट 2021 से पहले अजमेर कलेक्टर ने नेटबंदी करने का ऐलान किया है. जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर इसकी जानकारी दी है. रीट का एग्जाम 26 सितंबर को पूरे राजस्थान में होना है. बताया जा रहा है कि करीब 16 लाख से अधिक अभ्यर्थी पूरे राजस्थान में एग्जाम देंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक अजमेर जिला कलेक्टर ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राजस्थान में रीट परीक्षा को ध्यान रखते हुए जिला में इंंटरनेट सेवा सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक सस्पेंड किया जाता है. इस दौरान मैसेज की सुविधा भी आम लोगों के लिए नहीं रहेंगी. अजमेर कलेक्टर से पहले उदयपुर कलेक्टर ने इंटरनेट सेवा बंद करने का ऐलान किया था.

सीएम ने की थी हाईलेवल मीटिंग- बता दें कि राजस्थान में रीट परीक्षा के आयोजन की तैयारी को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने हाईलेवल मीटिंग की थी. इस मीटिंग में फैसला लिया गया था कि राजस्थान में रीट परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों को फ्री परिवहन सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा. इसके अलावा फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सेंटर पर नया मास्क दिया जाएगा.

वहीं समचार एजेंसी ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि राजस्थान में तृतीय श्रेणी के लगभग 31000 अध्यापकों के लिए यह राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 26 सितंबर को करवाई जा रही है और इसके लिये राज्यभर में 3993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा के लिए 16 लाख 22 हजार 19 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. उन्‍होंने बताया दो स्तरों के अध्‍यापकों के लिए यह परीक्षा दो अलग अलग पालियों में होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें