1. home Home
  2. career
  3. rbse reet 2021 candidates should keep things before going to exam center rajasthan board avh

REET Exam 2021: एग्जाम का काउंट डाउन शुरू, सेंटर पर जाने से पहले अभ्यर्थी रखें इन बातों का ध्यान

कोरोना काल में इस बार एग्जाम आयोजित कराया जा रहा है. ऐसे में शिक्षा विभाग की ओर से विशेष तैयारी की गई है, जिससे संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े. वहीं रीट की ओर से पुरुष और महिला कैंडिडेट के लिए गाइडलाइन जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
REET Exam 2021
REET Exam 2021
Website

राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट एग्जाम 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है. राज्य में 16 लाख से अधिक अभ्यर्थी 26 सितंबर को परीक्षा देंगे. वहीं प्रसाशन की ओर से एग्जाम कराने को लेकर तैयारी की जा रही है. इधर, एग्जाम सेंटर पर पहुंचने वाले अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन भी जारी कर दिया गया है.

बता दें कि कोरोना काल में इस बार एग्जाम आयोजित कराया जा रहा है. ऐसे में शिक्षा विभाग की ओर से विशेष तैयारी की गई है, जिससे संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े. वहीं रीट की ओर से पुरुष और महिला कैंडिडेट के लिए गाइडलाइन जारी किया है. एग्जाम के दौरान घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति अभ्यर्थियों को नहीं दी जाएगी.

इसके अलावा रीट (REET) ने कहा है कि अभ्यर्थी परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी सेंटर पर न लेकर आएं. इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं अभ्यर्थियों को सिर्फ ट्रांसपैरेंट बोतल ले जाने की अनुमति दी जाएगी.

वहीं सेंटर पर जाने से पहले रीट अभ्यर्थी अपने साथ एडमिट कार्ड (Admit Card) और पहचान पत्र साथ ले जा सकते हैं. साथ ही बोर्ड की ओर से सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों को नया मास्क दिया जाएगा. अपना मास्क पहनकर जो अभ्यर्थी सेंटर पर जाएंगे, उसे उतरवा दिया जाएगा. यानी बोर्ड की ओर से दिया गया मास्क ही पहनकर सेंटर पर जाया जा सकेगा.

बताते चलें कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की अध्यक्षता में गुरुवार को रीट परीक्षा को लेकर हाई-लेवल मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग के बाद सीएम ने बताया कि राज्य में सभी परिक्षार्थियों को फ्री परिवहन की सुविधा दी जाएगी. वहीं एग्जाम पेपर का प्रिंटिंग प्रेस से लेकर हॉल तक ले जाने की वीडियो ग्राफी कराई जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें