40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भोजपुर और नवादा में नए डीएम-एसपी की हुई तैनाती, इन अधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद बिहार के दो संवेदनशील जिले नवादा और भोजपुर में नए डीएम और एसपी की तैनाती की गई है.

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने बीते दिनों बड़ा एक्शन लेते हुए बिहार के दो संवेदनशील जिले के डीएम और एसपी को हटा दिया था. चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए नवादा और भोजपुर के डीएम को चुनाव आयोग द्वारा हटाया गया था. वहीं अब गुरुवार को चुनाव आयोग ने न दोनों जिलों में नए डीएम और एसपी की तैनाती की मंजूरी दे दी है. चुनाव आयोग ने इससे संबंधित आदेश राज्य के मुख्य सचिव को भेज दी है.

दोनों जिलों में ये होंगे डीएम

चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद अब 2011 बैच के आइएएस अधिकारी महेंद्र कुमार भोजपुर के नए डीएम बनाए जाएंगे. महेंद्र कुमार फिलहाल साउथ बिहार बिजली कंपनी के एमडी हैं. इसके साथ ही 2015 बैच के आइएएस अधिकारी प्रशांत कुमार सीएच नवादा के डीएम बनाये जाएंगे. प्रशांत कुमार सीएच समाज कल्याण विभाग में निदेशक हैं. दोनों अधिकारियों की डीएम के रूप में नियुक्ति की गुरुवार देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.

भोजपुर-नवादा में ये होंगे एसपी

चुनाव आयोग ने 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी सहायक आईजी निरीक्षण नीरज कुमार सिंह को भेजपुर के एसपी और 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी एआईजी बिहार विशेष सैन्य पुलिस कार्तिकेय के शर्मा को नवादा जिले के एसपी के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. आयोग ने इस संबंध में मुख्य सचिव को जानकारी और निर्देश भेज दिये हैं. गृह विभाग ने दोनों जिलों के एसपी की नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी. भोजपुर के हटाए गए एसपी प्रमोद कुमार यादव को एआईजी निरीक्षण और नवादा के हटाए गए एसपी अंबरीश राहुल को एआईजी बिहार विशेष सैन्य पुलिस बनाया गया है.

Election Commission ने मुख्य सचिव को भेजा पत्र

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने भोजपुर और नवादा के डीएम तथा एसपी को तत्काल हटाने का राज्य सरकार को निर्देश दिया था. साथ ही तीन-तीन अधिकारियों के नाम नये डीएम और एसपी के लिए मांगे थे. गुरुवार को चुनाव आयोग के सचिव सुजीत कुमार मिश्रा के दस्तखत से नये अधिकारियों की तैनाती का पत्र मुख्य सचिव को भेज दिया गया.

Also Read : बिहार में चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, दो जिलों के डीएम-एसपी हटाए गए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें