29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया की रैली में RJD पर जमकर बरसे पीएम मोदी, जंगलराज और भ्रष्टाचार के साथ हिंदुत्व का भी मुद्दा उठाया..

पीएम नरेंद्र मोदी ने गया में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. जानिए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में क्या कुछ कहा..

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को गया पहुंचे और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आयोजित जनसभा को उन्होंने संबोधित किया. पीएम मोदी ने स्थानीय भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की. बड़ी तादाद में लोग प्रधानमंत्री को सुनने पहुंचे. अबकी बार 400 पार का नारा प्रधानमंत्री के साथ रैली में मौजूद लोगों ने दिया. पीएम मोदी रैली को संबोधित करते रहे और बीच-बीच में मोदी-मोदी के नारे भीड़ लगाते रही. जिसके बाद पीएम ने कहा कि ये ऊर्जा आप बचाए रखिए, इसकी जरूरत 4 जून को पड़ेगी. एनडीए के प्रत्याशी जीतन राम मांझी के समर्थन में उन्होंने वोट करने की अपील की. वहीं विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

संविधान का पीएम ने किया जिक्र, लालू-तेजस्वी के दावे पर पलटवार

बाबा साहेब का दिया संविधान ना होता तो गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री नहीं बन सकता था. पीएम ने कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है. अनेक भाषा, बोली, रीति रिवाज, परंपराएं, अनेक प्रकार के पहनाव, खानपान हैं. यह हर प्रकार के मत मान्यता व संप्रदाय वाला देश है. देश के उज्जवल भविष्य को चलाने के लिए हमारे पास एक ही पवित्र व्यवस्था हमारा संविधान है. हमारा संविधान हम सब के लिए पवित्र है. संविधान निर्माताओं का सपना था कि भारत समृद्ध बने. लेकिन दशकों तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस ने मौका और देश का समय गंवा दिया. 25 करोड़ देशवासियों को आपके सेवक मोदी ने गरीबी से बाहर निकाला है. पीएम ने कहा कि जो लोग संविधान को राजनीति हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं वो सुन लें. पिछले तीन दशक से लोगों को डराने के लिए लोगों के आगे भांति-भांति की भ्रांति फैलाए हैं. ये कहते हैं संविधान बदल देंगे. आप लिखकर ले लिजिए मोदी या बीजेपी क्या, खुद बाबा साहेब अंबेडकर भी इस संविधान को नहीं बदल सकते. इसलिए झूठ फैलाना बंद करो.

ALSO READ: बिहार: पूर्णिया रैली में CAA और बॉर्डर का पीएम मोदी ने किया जिक्र, सीमांचल में घुसपैठ के मुद्दे पर भी बोले प्रधानमंत्री..

मोदी की गारंटी का किया जिक्र..

पीएम ने कहा कि कांग्रेस व उसके साथियों ने दशकों तक गरीबों को सपने दिखाए लेकिन एनडीए ने पक्के मकान उन्हें दिया. जीतन राम मांझी इसके गवाह हैं कि कांग्रेस और आरजेडी ने अपना राजनीतिक स्वार्थ साधा. अगले पांच साल के लिए मोदी का गारंटी कार्ड अपडेट हो गया है. गरीबों के लिए तीन करोड़ पक्के घर बनाए जाएंगे. ये मोदी की गारंटी है. गरीबों को अगले पांच साल तक मुफ्त राशन मिलेगा. ये मोदी की गारंटी है. 70 साल की आयु से ऊपर के बुजुर्ग को 5 लाख तक मुफ्त इलाज मिलेगा. किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगा. ये मोदी की गारंटी है.

ALSO READ: पीएम मोदी की रैली से और चढ़ेगा पूर्णिया का चुनावी पारा, जानिए क्यों सुर्खियों में है सीमांचल की ये सीट..

महिलाओं को मिलने वाली मदद का जिक्र

पीएम ने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में विकास का ठोस रोडमैप बनाया गया है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने महिला स्वयं सहायता समूह को 150 करोड़ से भी कम मदद दी. एनडीए ने महिला समूह को 40 हजार करोड़ रुपए से अधिक दिए. बिहार में 12 लाख से ज्यादा महिलाएं लखपति दीदी बनी हैं.

ये दल नहीं देश का चुनाव..

पीएम ने कहा कि हमारे एजेंडे में विकास और विरासत दोनों है. गया जी को भी हम ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं. मैं जो सपने देखता हूं और दुनिया में भारत का जो स्थान मेरे मन में है. उसमें इतना करने के बाद भी ये ट्रेलर है. अभी तो मुझे देश के लिए बहुत कुछ करना है. बिहार के लिए बहुत कुछ करना है. बिहार के लोग जानते हैं कि ये चुनाव दल का नहीं देश का चुनाव है.

हिंदुत्व का जिक्र, विपक्ष पर तुष्टीकरण का आरोप

पीएम ने कहा कि देश की संस्कृति पर हमलोग गर्व करते हैं तो दूसरी तरफ आस्था को नीचा दिखाने वाले लोग हैं. कल रामनवमी का पावन पर्व है. बोलो सियावर राम चंद्र की जय. सूर्य की किरणें कल अयोध्या में रामलल्ला के मस्तक का विशेष अभिषेक करेगी. लेकिन घमंडिया गठबंधन के लोगों को राममंदिर से भी परेशानी है. भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले आज राम मंदिर पर कैसी-कैसी भाषा बोल रहे हैं. एक समुदाय के तुष्टीकरण के लिए प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण इन्होंने ठुकरा दिया. ये हमारे देश के संस्कार व परंपरा नहीं हैं.

हिंदु धर्म के खिलाफ बयानबाजी पर विपक्ष को घेरा

पीएम ने कहा कि इस घमंडिया गठबंधन के एक नेता खुलकर कहते हैं हिंदू धर्म का नाश करेंगे. इस शक्ति का विनाश कोई कर सकता है क्या. जो शक्ति का विनाश करने निकले हैं उनका क्या होगा? ये ऐसा कुनबा इक्टठा हुआ है. इनके एक साथी सनातन को डेंगू मलेरिया कहते हैं. आपको मानने का कोई प्रतिबंध नहीं है पर डेंगू मलेरिया कहना अपमान है. ये लोग एक भी सीट जीतने के योग्य नहीं हैं. इनको सजा मिलनी चाहिए और हर सीट से साफ करना चाहिए.

जंगलराज और भ्रष्टाचार का जिक्र, राजद पर साधा निशाना

पीएम ने कहा कि ये लोग नीतीश जी के कामों पर वोट मांगते हैं. केंद्र सरकार के काम के केड्रिट लेते हैं. आरजेडी अपने सरकार के काम की चर्चा नहीं कर पाते है. आरजेडी बिहार में जंगलराज का चेहरा है. बिहार की बर्बादी की सबसे बड़ी गुनहगार आरजेडी है. चारा घोटाला के नाम पर वोट मांगने वाले हैं. अदालत ने इनपर मोहर लगा दी है कि इन्होंने गरीबों को लूटा है. आरजेडी ने बिहार को जंगलराज और भ्रष्टाचार ये दो चीजें थी. इनके दौर में बिहार में अपहरण और फिरौती एक उद्योग बन गया था. बहन बेटियां घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं. गया में नक्सली गोलियां चलती थी. आरजेडी ने बिहार के कई परिवारों को घर छोड़कर जाने पर मजबूर किया. ये लोग लूट का वही खेल देश में खेलना चाहते हैं. भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करो तो मोदी को घेरते हैं. इन्हें लगता है कि बिहार के लोग व युवा इनकी बातों में आ जाएंगे. स्मार्ट फोन के जमाने में बिहार के युवा जंगलराज वालों के साथ नहीं जाएंगे. पीएम ने पूछा कि क्या लालटेन से मोबाइल चार्ज होगा? ये लालटेन वाले आपको आधुनिक युग में नहीं जाने देंगे. मजबूत फैसले लेने वाली सरकार की जरूरत देश को हैं. इसलिए जीतन राम मांझी और सुशील सिंह को जीताना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें